मध्यप्रदेश में सिमी सदस्यों पर की गई आतंकी कार्रवाई की US में निंदा
मध्यप्रदेश में सिमी सदस्यों पर की गई आतंकी कार्रवाई की US में निंदा
Share:

भोपाल/मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश की सरकार को जहां सिमी के आतंकियों को लेकर कार्रवाई किए जाने पर देशभर में सराहा जा रहा हो मगर अमेरिका में एक रिपोर्ट पेश कर राज्य सरकार की आलोचना की गई है। इतना ही नहीं अमेरिका के विदेश विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की बात करते हुए सरकार की निंदा की गई थी। रिपोर्ट में उल्लेख है कि मध्यप्रदेश में 8 संदिग्ध कार्यकर्ताओं को मुठभेड़ में मार दिया गया था।

ऐसे में आलोचना कर मानवाधिकार के संदर्भ में बात की गई है। जो रिपोर्ट पेश की गई है उसमें ह्यूमन राइट्स प्रैक्टिसेज इन इंडिया 2016 शीर्षक से जारी की गई रिपोर्ट में गैर सरकारी संगठन द्वारा वित्तपोषण पर रोक लगाने, महिलाओं के खतना करने और दहेज से जुड़ी मौत को मानवाधिकार जनित परेशानियां बताते हुए भारत की आलोचना की गई है। इतना ही नहीं करीब 25 एनजीओ को विदेशी वित्त पोषण पाने की स्वीकृति को रद्द करने की बात भी रिपोर्ट में लिखी गई है।

दरअसल जो संगठन समाज कार्य में सक्रिय हैं उन्हें लेकर कहा गया है कि ये संगठन इन सभी बातों को लेकर भारत में सेवाऐं जारी रखने के प्रति आशंकित हैं और मानते हैं कि उनकी मौजूदगी पर खतरा हो सकता है। रिपोर्ट में उल्लेख है कि 25 एनजीओ को विदेशी वित्त पोषण प्राप्त करने की सरकारी स्वीकृति के नवीनीकरण को अस्वीकृति करने का उल्लेख किया गया है। यूएस की इस रिपोर्ट से मध्यप्रदेश में हंगामा मच गया है। भाजपा के एक नेता तो यहां तक कह दिया है कि हमें यूएस के किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

उन्हेल में पकड़े 5 सिमी कार्यकर्ता, जांच के लिए शाजापुर पहुंचा NIA का दल

ट्रेन ब्लास्ट मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हिरासत में लिए चार संदिग्ध

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -