अमेरिका-चीन की ट्रेड वॉर में भारत मार सकता है बाज़ी- CII
अमेरिका-चीन की ट्रेड वॉर में भारत मार सकता है बाज़ी- CII
Share:

नई दिल्ली: दुनिया के दो शक्तिशाली देश अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर का फायदा भारत को हो सकता है, इस बारे में अभी तक किसी का ध्यान नहीं गया होगा, लेकिन भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) का कहना है कि अमेरिका द्वारा चीन से 34 अरब डॉलर के आयात पर 25 प्रतिशत का अतिरिक्त आयात शुल्क लगाने से कुछ भारतीय उत्पाद अधिक प्रतिस्पर्धी हो जाएंगे.

इस तरह आप रख सकते है अपने आधार डेटा को सुरक्षित

उद्योग मंडल द्वारा किए गए एक विश्लेषण के अनुसार भारत को अमेरिकी बाजार में भारतीय मशीनरी, इलेक्ट्रिकल उपकरण, वाहन, परिवहन कलपुर्जे, रसायन, प्लास्टिक और रबड़ उत्पादों को उतारने पर ध्यान देना चाहिए, सीआईआई का कहना है कि जब दोनों देशों द्वारा एक दूसरे केव उत्पादों पर आयत शुल्क बढ़ा दिया गया है, ऐसे में भारत, दोनों देशों में उत्पाद निर्यात कर मुनाफा बटोर सकता है.

इस तरह बचे ATM धोखाधड़ी से

उद्योग मंडल का कहना है कि जिन उत्पादों पर शुल्क बढ़ाया गया है, उनमे से कई उत्पादों का निर्यात भारत से किया जाता है, जैसे पंप, सैन्य विमान के कलपुर्जे, इलेक्ट्रोडायग्नास्टिक उपकरण के पुर्जे, 1500 से 3000 सीसी के यात्री वाहन और वॉल्व बॉडीज आदि. सीआईआई के अनुसार 2017 में इन उत्पादों का निर्यात पांच करोड़ डॉलर रहा था, उद्योग मंडल का कहना है कि अगर भारत इन दोनों देशों में अपने उत्पाद निर्यात करता है तो उसे अच्छा फायदा हो सकता है.

खबरें और भी:-​

Friendshipday 2018 : विश्व क्रिकेट अचंभित है इन भारतीय क्रिकेटर्स की दोस्ती से

भारत बनाम इंग्लैंड: मैच तो गया ही, इशांत पर जुर्माना भी लग गया

Friendship Day : इन दिल छू लेने वाली शायरियों से दोस्त को करें विश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -