स्कूलों को फिर से खोलने के लिए अमेरिकी केंद्र ने की घोषणा
स्कूलों को फिर से खोलने के लिए अमेरिकी केंद्र ने की घोषणा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (यूएससीडीसी) ने कोरोना महामारी और उभरते कोरोनावायरस वेरिएंट के बीच सुरक्षित रूप से फिर से खुलने वाले स्कूलों पर नए मार्गदर्शन का अनावरण किया है। सिन्हुआ समाचार रिपोर्टों के अनुसार, के-12 स्कूलों को समुदाय में अन्य सभी शमन उपायों के बाद बंद करने के लिए अंतिम सेटिंग्स होनी चाहिए। 

रोग नियंत्रण मार्गदर्शन केंद्र ने शुक्रवार को कहा, वही कई K-12 स्कूल जिन्होंने शमन रणनीतियों को लागू किया है, वे इन-पर्सन इंस्ट्रक्शन के लिए सुरक्षित रूप से खुलने और खुले रहने में सक्षम हैं। मार्गदर्शन स्कूलों को सलाह देता है कि वे अपनी पुन: योजना में चरणबद्ध तरीके से योजना बनाएं।यह अनुशंसा करता है कि स्कूल मास्क पहनना सीखने, सामाजिक दुरी और आसपास के समुदाय में प्रसार के स्तर की निगरानी सहित, व्यक्ति के सीखने को फिर से शुरू करने में "आवश्यक तत्वों" को अपनाते हैं। रोकथाम, संक्रामक रोगों की पहचान करने और शिक्षकों और कर्मचारियों को टीकाकरण करने के लिए एक परीक्षण कार्यक्रम को लागू करने के लिए स्कूलों में रोग नियंत्रण केंद्र कहता है। 

साथ ही डेटा का सुझाव है कि समुदायों के लिए कोरोना के मामलों को कम करना संभव है। 19 स्कूलों को व्यक्तिगत निर्देश के लिए खुला रखते हुए, मार्गदर्शन करना चाहिए। इसके अलावा, स्कूलों में शमन उपायों के लगातार कार्यान्वयन के मॉडल को एफसीसी के रूप में दिखाया गया है। सीडीसी का कहना है कि स्कूलों को फिर से खोलने के लिए समुदाय में प्रसार के स्तर का आकलन करना चाहिए। एजेंसी की सिफारिश है कि स्कूल समुदाय में पिछले सात दिनों में सकारात्मकता दर के साथ प्रति 100,000 निवासियों पर नए मामलों की कुल संख्या की निगरानी करते हैं।

संयुक्त राष्ट्र के दूत जॉन कैरी ने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा, कही ये बात

मॉरीशस फिर शुरू करेगा पर्यटन उद्योग का काम

जल और स्वच्छता विभाग ने खोले vaal dam के गेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -