चाइल्डकैअर, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और जलवायु नीति पर केंद्रित है अमेरिकी बजट
चाइल्डकैअर, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और जलवायु नीति पर केंद्रित है अमेरिकी बजट
Share:

यूएस डेमोक्रेट्स ने 3.5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की बजट योजना के पाठ का अनावरण किया है, जो चाइल्डकैअर, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और जलवायु नीति पर केंद्रित है। सोमवार को एक पत्र में, सीनेट के बहुमत के नेता चक शूमर ने डेमोक्रेट्स को बताया कि कांग्रेस की समितियों के लिए अगस्त के अवकाश से सदन के लौटने से पहले 15 सितंबर तक कानून लिखना है।

व्हाइट हाउस और सीनेटरों के एक द्विदलीय समूह ने महीनों की बातचीत के बाद बुनियादी ढांचे के बिल पर एक समझौता किया, जिसमें बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर नए खर्च में USD550 बिलियन शामिल हैं। सीनेट के 50-50 के विभाजन के साथ, डेमोक्रेट्स को नरमपंथियों को रखना चाहिए, जो एजेंडा के तत्वों का विरोध कर सकते हैं, और बजट सुलह के रूप में जानी जाने वाली प्रक्रिया का उपयोग करके बड़े पैमाने पर खर्च करने वाले बिल को मंजूरी दे सकते हैं।

बुनियादी ढांचे की बातचीत के साथ, शूमर और अन्य डेमोक्रेटिक नेता रिपब्लिकन समर्थन के बिना एक अलग बिल में USD3.5 ट्रिलियन खर्च करने की योजना को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, इसे "दो-ट्रैक रणनीति" कहते हैं। शूमर ने कहा कि चैंबर मंगलवार को जैसे ही द्विदलीय बुनियादी ढांचे की योजना को मंजूरी देगा, और फिर तुरंत डेमोक्रेट-केवल बजट उपाय पारित करने की दिशा में आगे बढ़ेगा। बजट ढांचे में, दूसरों के बीच, कामकाजी परिवारों के लिए बच्चों की देखभाल के लिए अधिक धन भुगतान किए गए परिवार और चिकित्सा अवकाश का विस्तार, पूर्व-किंडरगार्टन शिक्षा, ट्यूशन-मुक्त सामुदायिक कॉलेज, साथ ही साथ कार्बन उत्सर्जन को कम करने के कार्यक्रम शामिल हैं।

मानसून सत्र Live: हंगामे के बीच लोकसभा में पास हुए 3 बिल, राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित

गुलमर्ग में फहराया गया सबसे ऊंचा तिरंगा

कई RSS कार्यालयों और मंदिरों को उड़ाने की धमकी, अब नानक शाही मठ पहुंचा धमकी भरा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -