चीन के साथ तनाव के बीच संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत ने ताइवान के नेता से की मुलाकात
चीन के साथ तनाव के बीच संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत ने ताइवान के नेता से की मुलाकात
Share:

राज्यों और चीन में हलचल मची हुई है क्योंकि उनके प्रतिनिधियों की हाल ही में लंच में मुलाकात हुई थी। अमेरिकी राजदूत केली क्राफ्ट ने बुधवार को न्यूयॉर्क में ताइवान के शीर्ष अधिकारी के साथ दोपहर के भोजन में भाग लिया था, एक बैठक जिसे उन्होंने ' ऐतिहासिक ' करार दिया और स्वशासी द्वीप के साथ कनेक्शन बनाने के लिए ट्रंप प्रशासन के अभियानों में एक और कदम उठाया, जिस पर चीन अपने क्षेत्र के हिस्से के रूप में आरोप लगाता है। क्राफ्ट ने मैनहट्टन के ईस्ट साइड पर एक आउटडोर रेस्तरां में न्यूयॉर्क में ताइपे इकोनॉमिक एंड कल्चरल ऑफिस के निदेशक जेम्स केजे ली के साथ लंच किया था, जिसमें इसे ताइवान के एक शीर्ष अधिकारी और संयुक्त राष्ट्र में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत के बीच पहली बैठक करार दिया गया था।

उन्होंने एक एसोसिएटेड प्रेस को सूचित किया, "मैं अपने राष्ट्रपति द्वारा सही काम करने के लिए देख रहा हूं, और मुझे लगता है कि उन्होंने ताइवान के साथ इस द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत और गहरा करने की मांग की है और मैं प्रशासन की ओर से इसे जारी रखना चाहता हूं। बैठक सप्ताह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले आया 3 नवंबर को आयोजित टाल दिया और बमुश्किल एक दिन पहले अमेरिकी राज्य के उपसचिव Keith Krach के लिए दशकों में द्वीप के लिए एक राज्य विभाग के प्रशासक द्वारा उच्चतम स्तर की यात्रा में ताइवान में आने के कारण है।

उन्हें अपनी यात्रा पर ताइवान के राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन से मिलने और आर्थिक बातचीत में शामिल होने का अनुमान है। यह गतिविधि वाशिंगटन और बीजिंग के बीच कोविड-19 महामारी, व्यापार, हांगकांग और दक्षिण चीन सागर को लेकर बढ़ते तनाव को बढ़ाने के लिए निश्चित है। क्राफ्ट ने कहा कि ली, जो जुलाई तक ताइवान के विदेश मंत्रालय में महासचिव थे, अभी न्यूयॉर्क पहुंचे थे और उन्हें दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

दुनिया में एक और नई बीमारी ने दी दस्तक, हो सकती है बहुत खतरनाक

ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही खोले जाएंगे व्यापार

आरडीआईएफ के सीईओ ने कहा- "मेक इन इंडिया ने फार्मा सेक्टर को भारत में मजबूत बनाया है"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -