आरडीआईएफ के सीईओ ने कहा-
आरडीआईएफ के सीईओ ने कहा- "मेक इन इंडिया ने फार्मा सेक्टर को भारत में मजबूत बनाया है"
Share:

रूस के बाद भारत में टीके लगाने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। हाल ही में, एक प्रमुख मीडिया हाउस ने डॉ रेड्डीज की प्रयोगशालाओं के सह-अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक जीवी प्रसाद और आरडीआईएफ के सीईओ किरिल दिमित्रीव के बीच चर्चा को शामिल किया और उन्होंने वैक्सीन और इसके प्रभाव के बारे में चर्चा की है। जीवी प्रसाद ने आगे कहा, हमने रूसी विकास निवेश कोष (आरडीआईएफ) के साथ एक समझौता ज्ञापन (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक्षर किए हैं। उम्मीद है कि जितनी जल्दी हो सके भारत में वैक्सीन (स्पुतनिक-वी) लाएगी, वैक्सीन का प्रयास काफी अपार है और अभूतपूर्व प्रत्येक कंपनी एक अलग दृष्टिकोण आजमा रही है।

डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज के एमडी ने आगे कहा, हमने आरडीआईएफ के साथ साझेदारी की है। हमें लगा कि संकेत अच्छे हैं। हम इसे कम से कम समय में प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं। हमें ट्रायल के लिए भारत के ड्रग कंट्रोलर जनरल (डीसीजी) की मंजूरी मिलनी थी। यह समय लगेगा, आने में कई महीने। रूस के कोविड-19 वैक्सीन उम्मीदवार के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में जीवी प्रसाद ने कहा, मुझे निश्चित रूप से लगता है कि वे (रूसी) टीका बनाने वाले पहले हैं। कई अन्य प्रयास भी हैं।

आरडीआईएफ के सीईओ किरिल दिमित्रीव के हवाले से कहा गया, हमारे पास नियामक प्राधिकरणों की मंजूरी के अधीन नवंबर तक चार कोर्स और डिलिवरी हैं। लोगों को टीका लग सकता है। तब तक 40,000 से अधिक लोगों को टीका मिल सकता है, हमें विश्वास है कि भारत भारत भारत में फार्मा क्षेत्र को मजबूत बना दिया है। रूस के स्पुतनिक-वी वैक्सीन पर उठे संदेह के बारे में सवालों का जवाब देते हुए सीईओ ने कहा, यह पश्चिमी कंपनियों के नकारात्मक प्रचार का स्पष्ट उदाहरण है। हमारा टीका मानव कोशिकाओं पर आधारित है। पश्चिमी टीकों का परीक्षण नहीं किया गया है और प्रतिस्पर्धी हमला करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारा टीका सुरक्षित और बहुत उन्नत है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी को जन्मदिन की दीं शुभकामनाएं

बेलारूस चुनाव के लिए किया गया एक विशेष टीम का गठन

डोनाल्ड ट्रम्प पर इस मॉडल ने लगाए संगीन इलज़ाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -