अमेरिका यूक्रेन में जैविक हथियारों के नियमों के उल्लंघन से डरता है: रूसी राजदूत
अमेरिका यूक्रेन में जैविक हथियारों के नियमों के उल्लंघन से डरता है: रूसी राजदूत
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका में रूसी राजदूत अनातोली एंटोनोव ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन में जैविक हथियारों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने वाले सम्मेलन के उल्लंघन के तथ्यों की पुष्टि से डरता है।

उप विदेश मंत्री विक्टोरिया नुलैंड ने कहा है कि अमेरिका रूसी सैनिकों को यूक्रेनी बायोमेडिकल प्रयोगशालाओं से अनुसंधान सामग्री प्राप्त करने से रोकने का प्रयास कर रहा है। उप विदेश मंत्री विक्टोरिया नुलैंड ने यह जानकारी दी।

यूक्रेन में जैविक अनुसंधान सुविधाएं हैं। हम चिंतित हैं कि रूसी सैनिक उनके कब्जे को जब्त करने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए हम यूक्रेनियों के साथ काम कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि इनमें से किसी भी वैज्ञानिक सामग्री को रूसी हाथों से कैसे बाहर रखा जाए, "उसने आरआईए से कहा।

"विदेश विभाग के एक अधिकारी द्वारा बयान इंगित करता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका चिंतित है कि इन साइटों पर आयोजित रोगाणु रूसी विशेषज्ञों के हाथों में मिल जाएंगे। " यूक्रेन और संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा जैविक और विषाक्त हथियारों के निषेध पर कन्वेंशन के उल्लंघन की पुष्टि इस मामले में की जाएगी," एंटोनोव ने कहा।

रूसी सशस्त्र बलों ने विशेष अभियान के दौरान "कीव अधिकारियों द्वारा सैन्य जैविक कार्यक्रम के सबूतों के आपातकालीन सफाई के तथ्यों को उजागर किया", उन्होंने कहा।

पाकिस्तानी छात्रा ने जताया PM मोदी का आभार, बोली- 'उन्होंने कठिन परिस्थिति में हमारी मदद की'

जंग के बीच रूस को एक और बड़ा झटका, इन बड़ी कंपनियों ने भी बंद किया कारोबार

गिगी हदीद का बड़ा बयान, कहा- "शोज के माध्यम से कमाए गए पैसों को डोनेट..."

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -