पाकिस्तानी छात्रा ने जताया PM मोदी का आभार, बोली- 'उन्होंने कठिन परिस्थिति में हमारी मदद की'
पाकिस्तानी छात्रा ने जताया PM मोदी का आभार, बोली- 'उन्होंने कठिन परिस्थिति में हमारी मदद की'
Share:

यूक्रेन में फंसी एक पाकिस्तानी विद्यार्थी ने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है. दरअसल, विद्यार्थी यूक्रेन एवं रूस के बीच चल रही जंग के चलते कीव में फंस गई थी. वह भारतीय दूतावास की सहायता से सुरक्षित स्थान तक पहुंच पाई. ऐसे में विद्यार्थी ने वीडियो जारी कर भारतीय दूतावास एवं प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है. अस्मा शफीक नाम की पाकिस्तानी विद्यार्थी ने वीडियो जारी कर कहा, मैं पाकिस्तान से हूं. मैं कीव में भारत के दूतावास का आभार व्यक्त करती हूं, कि उन्होंने मुश्किल हालात में हमारी सहायता की. मैं भारत के प्रधानमंत्री का भी धन्यवाद करती हूं. हमारी सहायता करने के लिए धन्यवाद. भारतीय दूतावास के कारण हम अपने घर सुरक्षित पहुंच पा रहे हैं. 

वही यूक्रेन एवं रूस के बीच जंग चल रही है. ऐसे में वहां भारतीय विद्यार्थी सहित विश्व के कई देशों के लोग फंसे हैं. केंद्र सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय विद्यार्थियों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा चला रही है. इसके तहत यूक्रेन के कीव, खारकीव सहित अन्य शहरों में फंसे भारतीय विद्यार्थियों को भारत लाया जा रहा है. 

वही यूक्रेन में जंग आरम्भ होने से पहले लगभग 20000 भारतीय फंसे थे. केंद्र सरकार के अनुसार, अब तक 17,100 भारतीय लोगों को यूक्रेन से लाया जा चुका है. उधर, सुमी में फंसे 700 भारतीय नागरिक भी ह्यूमैन कॉरिडोर के माध्यम से मंगलवार को शहर से बाहर लाए गए. विदेश मंत्रालय के अनुसार, इन विद्यार्थियों को पोल्टावा लाया गया है. यहां से वे ट्रेन के माध्यम से पश्चिमी यूक्रेन लाए जाएंगे. 

जंग के बीच रूस को एक और बड़ा झटका, इन बड़ी कंपनियों ने भी बंद किया कारोबार

गिगी हदीद का बड़ा बयान, कहा- "शोज के माध्यम से कमाए गए पैसों को डोनेट..."

पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनते हैं देश के ये सबसे बड़े चिड़ियाघर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -