विकास दल अधिकारी और ट्रेनर भर्ती परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम हुआ जारी, ऐसे करें चेक

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की तरफ से आयोजित होने वाली विकास दल अधिकारी तथा एक्सरसाइज ट्रेनर भर्ती परीक्षा का अंतिम परिणाम जारी हो गया है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वह आधिकारिक पोर्टल  upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यूपी में विकास दल अधिकारी तथा एक्सरसाइज ट्रेनर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 12 मार्च 2018 को जारी हुआ था। इसमें परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर 2018 को किया गया था। पीटी परीक्षा की दिनांक कई बार पोस्टपोन होने के पश्चात् 21 दिसंबर से 25 दिसंबर 2019 के बीच आयोजित की गई थी। बाद में इस परीक्षा का परिणाम 24 फरवरी 2020 को घोषित हुआ। डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के लिए 12 मार्च 2021 को बुलाया गया था। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के पश्चात् अब अंतिम परिणाम जारी कर दिया गया है।

ऐसे देखे परिणाम:-
परिणाम देखने के लिए सबसे पहले यूपीएसएसएससी के आधिकारिक पोर्टल upsssc.gov.in पर जाएं।
पोर्टल होम पेज पर notice board पर क्लिक करें।
यहां “विज्ञापन संख्या-01-परीक्षा/2018, सम्मिलित व्यायाम प्रशिक्षक एवं क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा, 2018” पर क्लिक करें।
अब एक पीडीएफ फाइल खुलकर सामने आएगा।
इस पीडीएफ में अपने रोल नंबर की सहायता से परिणाम चेक करें।
कैंडिडेट्स चाहे तो इस वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट ले सकते हैं।
सीधे लिंक से परिणाम चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।

भर्ती विवरण:-
यूपीएसएसएससी की तरफ से इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 2018 में ही जारी हुआ था। इसके अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा बहुत वक़्त से की जा रही थी। इस भर्ती के तहत कुल 694 पदों पर भर्तियां होनी है। इसमें एक्सरसाइज ट्रेनर के पद पर कुल 42 सीटें निर्धारित की गई है। एक्सरसाइज ट्रेनर में जनरल श्रेणी के लिए 22, ओबीसी के लिए 10, एससी के लिए 9 तथा एसटी के लिए 1 सीट निर्धारित हुई है। वही विकास दल अधिकारी के पद पर कुल 652 सीटें निर्धारित हुई है। इसमें जनरल के लिए 327, ओबीसी के लिए 179, एस सी के लिए 132 और एसटी के लिए 14 सीटें आरक्षित हैं।

पाकिस्तान में छिपा है अलकायदा का सरगना अयमान अल-जवाहिरी, UN की रिपोर्ट में खुलासा

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम्स को मिली बड़ी उपलब्धि, करोड़ों के iPhones और लैपटॉप किए जब्त

दिल्ली में आज भी बरसेंगे मेघ, कर्नाटक-महाराष्ट्र में भी बूंदाबांदी के आसार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -