दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम्स को मिली बड़ी उपलब्धि, करोड़ों के iPhones और लैपटॉप किए जब्त
दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम्स को मिली बड़ी उपलब्धि, करोड़ों के iPhones और लैपटॉप किए जब्त
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम्स को एक बड़ी कामयाबी मिली है जिसमे सीमाशुल्क अफसरों ने शनिवार को दिल्ली एयरपोर्ट के नए कूरियर टर्मिनल से भिन्न-भिन्न मॉडल के कुल 222 iPhones तथा कई इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किए हैं। अफसरों ने बताया कि इसका कुल अनुमानित दाम कम से कम 2।5 करोड़ रुपये या उससे अधिक है।

दिल्ली सीमाशुल्क के ‘एयर कार्गो कस्टम्स एक्सपोर्ट कमिश्नरेट’ की ‘स्पेशल इन्वेस्टिगेशन एंड इंटेलिजेंस ब्रांच’ (SIIB) द्वारा 222 आईफोन के अतिरिक्त, 173 उपयोग किए गए लैपटॉप, फूड सप्लीमेंट की 4391 बोतलें, 10 Sony PS 5 तथा तक़रीबन 2।50 करोड़ रुपये के कुल बाजार मूल्य के कॉस्मेटिक्स को भी बरामद किया गया है। वही दुबई से इन सामानों को घरेलू सामान बोलकर लाया गया था। इससे पूर्व बृहस्पतिवार को सीमा शुल्क विभाग ने रियाद से भेजे गए अनुमानित 3।19 करोड़ रुपये के 367 iPhone बरामद किए थे। 

अफसरों ने कहा कि इन आईफोन को आठ कूरियर पार्सल में छुपा कर रखा गया था जिनके बारे में कहा गया था कि यह घर की चीजें है। अफसरों ने बताया कि ये फोन सऊदी अरब के रियाद से आए थे। 367 आईफोन में, 154 ‘आईफोन 12 प्रो’, 12 ‘आईफोन 12 प्रो मैक्स’, एक ‘आईफोन 11 प्रो’ और 200 ‘आईफोन एक्सएस’ मॉडल के हैं तथा मार्केट में इनका दाम तकरीबन 3।19 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि सीमाशुल्क अफसरों ने नए कूरियर टर्मिनल से इनकी जब्ती की थी।

अच्छी खबर! अब घर पर बैठे आप भी आसानी से कर सकेंगे आधार को बैंक खाते से लिंक, जानिए कैसे?

अमरनाथ यात्रा को सेना ने दी हरी झंडी, 28 जून से हो सकती है शुरू

इस विश्व पर्यावरण पर दिशा के अनुसार लगाए पौधे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -