दिल्ली में आज भी बरसेंगे मेघ, कर्नाटक-महाराष्ट्र में भी बूंदाबांदी के आसार

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि उत्तर पश्चिमी राजस्थान और हरियाणा के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं, कर्नाटक तट से केरल तट तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है. जबकि उत्तर भारत के ज्यादातर प्रदेशों में फिर उमस भरी गर्मी हो रही है. हालांकि, देश की राजधानी दिल्ली के तापमान में मामूली कमी से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज शनिवार को दिल्ली में बादलों के पहरे के बीच हल्की बारिश यानी बूंदाबांदी होने की सम्भावना है. देश की राजधानी में तापमान में गिरावट आई है. दिल्ली की सफदरजंग वेधशाला में आज (शनिवार) न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. 

वहीं, दिल्ली में आज (5 जून) को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ दोपहर और शाम में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, केरल, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.

आरबीआई ने स्पष्ट किया, क्रिप्टोकरेंसी पर उसके अपरिवर्तित हैं विचार

7 जून से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी आज देश को करेंगे सम्बोधित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -