जॉब इंटरव्यू में वेतन संबंधी प्रश्नों को हैंडल करने के लिए क्या है विशेषज्ञों के सुझाव
जॉब इंटरव्यू में वेतन संबंधी प्रश्नों को हैंडल करने के लिए क्या है विशेषज्ञों के सुझाव
Share:

जॉब इंटरव्यू में सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक सैलरी पर चर्चा होती है। करियर विशेषज्ञ वेतन से संबंधित सवालों को प्रभावी ढंग से संभालने और मनचाहा प्रस्ताव हासिल करने के लिए कुछ  रणनीतिया बताते  हैं। पहला, इंटरव्यू से पहले अपनी वैल्यू को एकनॉलेज  करें। अपने क्षेत्र और स्थान के लिए सामान्य वेतन रेंज की जांच करके अपने बाजार मूल्य को समझें। दूसरा, यदि आवश्यक हो तो वेतन प्रश्न को इंटरव्यूअर पर वापस निर्देशित करें। इंटरव्यूअर से उस भूमिका के लिए वेतन रेंज के बारे में पूछने से आप उनकी अपेक्षाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपने योग्यता को उनकी आवश्यकताओं के साथ मेल कर सकते हैं।

तीसरा, जब वेतन रेंज साझा की जाती है, तो अपने कौशल और पिछले प्रदर्शन का लाभ उठाएँ।  उपलब्धियों को उजागर करें ताकि कंपनी के लिए अपनी वैल्यू  को प्रदर्शित कर सकें। चौथा, यदि इंटरव्यूअर वेतन अपेक्षाओं पर जोर देता है, तो एक वेतन रेंज दें। इंटरव्यू में स्पष्ट समझ के साथ प्रवेश करें कि आपकी वेतन निचली सीमा क्या है और अपने लक्ष्य वेतन से थोड़ा अधिक रेंज का सुझाव दें ताकि अपेक्षाओं को प्रबंधित किया जा सके। पांचवां, भर्ती प्रक्रिया के दौरान पहले के वेतन साझा करने से बचें। पिछले वेतन साझा करने से पुराने आंकड़ों पर आधारित प्रस्ताव मिल सकता है। इसके बजाय, उद्योग मानकों और भूमिका की जिम्मेदारियों के आधार पर अपनी वेतन अपेक्षाओं पर चर्चा करने पर ध्यान दें।

 नौकरी प्रपोजल  प्राप्त करने के बाद बातचीत करना न केवल अपेक्षित है, बल्कि समझदारी भी है। यदि प्रारंभिक प्रस्ताव आपकी अपेक्षाओं से कम हो, तो  पूछें कि अंतर कैसे समाप्त किया जा सकता है या क्या समग्र पैकेज में कुछ फ्लेक्सिबल हो सकता  है। आत्मविश्वास और तैयारी, वेतन वार्ताओं में महत्वपूर्ण हैं।  करियर विशेषज्ञ जोर देते हैं कि आप अपनी ओर से वकालत करने और वेतन वार्ता में कुशलता से निपटने के महत्व को समझें

अमेरिका में इजराइल विरोधी प्रदर्शन तेज, अब तक 2000+ गिरफ्तार, बाइडेन ने दिखाया सख्त रुख

"XENOPHOBIA " को लेकर बाइडेन ने उगला भारत के खिलाफ ज़हर

प्यार में पागल होना कैसा लगता है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -