पाकिस्तान में छिपा है अलकायदा का सरगना अयमान अल-जवाहिरी, UN की रिपोर्ट में खुलासा

नई दिल्ली: विश्व के सबसे बड़े आतंकी संगठन अल-कायदा का सरगना अयमान अल-जवाहिरी अभी भी जिंदा है और शायद वो पाकिस्तानी सीमा इलाके में छिपा हुआ है। संयुक्त राष्ट्र की एक ताजा रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि, आतंकी संगठन अल-कायदा से संबंधित लोगों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अफगानिस्तान और पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में रह रहा है, जिसमें अल-कायदा का आका अयमान अल-जवाहिरी भी शामिल है, जो शायद जिंदा है, मगर वो अभी बहुत कमजोर हालत में है।

शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि बड़ी तादाद में अल-कायदा के लड़ाके और तालिबान से संबंधित अन्य विदेशी चरमपंथी तत्व अफगानिस्तान के विभिन्न इलाकों में रह रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र की एनालिटिकल सपोर्ट की बारहवीं रिपोर्ट और प्रतिबंध निगरानी दल के सदस्य राज्यों ने बताया है कि अल-कायदा नेतृत्व का एक अहम हिस्सा अफगानिस्तान और पाकिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित है, जहां वे सभी भारतीय उपमहाद्वीप में सक्रिय अल-कायदा से जुड़े हुए है और उसके साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं।

अलकायदा चीफ अयमान अल-जवाहिरी, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्र में कहीं बताया जा रहा है। बता दें कि खराब स्वास्थ्य के चलते उसकी मौत की पिछली रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की गई थी, जिसमें कहा गया था कि अफगानिस्तान में अल-जवाहिरी मर चुका है। हालांकि अल-कायदा सरगना  के कथित मौत की पुष्टि कभी नहीं हुई।

आरबीआई ने स्पष्ट किया, क्रिप्टोकरेंसी पर उसके अपरिवर्तित हैं विचार

7 जून से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी आज देश को करेंगे सम्बोधित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -