सम्मेद शिखर को लेकर भारत में मचा बवाल, ओवैसी बोले- 'फैसला रद्द करे सरकार'
सम्मेद शिखर को लेकर भारत में मचा बवाल, ओवैसी बोले- 'फैसला रद्द करे सरकार'
Share:

रांची: दिल्ली सहित देश के कई शहरों में झारखंड में जैन तीर्थस्थल श्री सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल में बदलने का फैसला वापस लेने की मांग के लिए विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस बीच गुजरात के पलीताणा में जैन मंदिर में भी तोड़फोड़ हुई थी, इन दोनों मामलों को लेकर मुंबई में जैन समाज सड़कों पर है। जैन समाज के लोगों का AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी समर्थन किया है।  

दिल्ली में जैन समाज के प्रगति मैदान पर एकत्रित हुए तथा इंडिया गेट की तरफ जा रहे हैं। उनका कहना है कि वो झारखंड सरकार के फैसले के विरुद्ध राष्ट्रपति भवन में ज्ञापन देंगे। इनका विरोध झारखंड सरकार द्वारा सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने के खिलाफ है। इनका कहना है कि इससे सम्मेद शिखर को नुकसान होगा। साथ ही जैन समाज की भावनाओं को नुकसान पहुंचेगा।  

मुंबई में जैन समुदाय के लोग झारखंड सरकार के फैसले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एमपी लोढ़ा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हम गुजरात के पलीताणा में हुए जैन मंदिर में हुई तोड़फोड़ तथा झारखंड सरकार के श्री सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल में परिवर्तित करने के फैसले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। गुजरात सरकार ऐसे लोगों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। एमपी लोढ़ा ने बताया कि आज मुंबई में पांच लाख लोग सड़कों पर हैं। मुंबई में जैन समाज के लोगों के विरोध प्रदर्शन पर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी समर्थन दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हम जैन समुदाय के लोगों का समर्थन करते हैं तथा झारखंड सरकार को इस फैसले को रद्द करना चाहिए। इसके साथ ही ओवैसी ने गुजरात के मुख्यमंत्री से अपील की है कि वह अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। 

'मन बहलाने को राहुल ख्याल अच्छा है', आखिर क्यों CM शिवराज ने दिया ये बयान?

राहुल गांधी पर संजय राउत ने जताया विश्वास, बोले- 2024 में दिखेगा बदलाव

कैसे हुआ ऋषभ पंत का एक्सीडेंट? CM धामी ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -