कोरोना काल में स्वास्थ्यकर्मियों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, मानदेय में की इतनी वृद्धि

May 04 2021 12:41 PM
कोरोना काल में स्वास्थ्यकर्मियों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, मानदेय में की इतनी वृद्धि

लखनऊ: देश में कोरोना महामारी ने भारी आतंक मचा रखा है वही कोरोना संक्रमण की अनियंत्रित रफ्तार के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग के फ्रंट लाइन कर्मियों के लिए बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हॉस्पिटल में सेवारत डॉक्टरों तथा नर्सिंग स्टाफ को कोरोना सेवा के दिवसों के लिए 25 फीसदी अतिरिक्त रकम दिए जाएंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने बताया कि कोरोना का वर्तमान स्ट्रेन निरंतर रूप बदल रहा है। कोरोना के कुछ मामलों में देखा गया है कि कोरोना जांच में भी संक्रमण की पुष्टि नहीं हो रही है, जबकि सीटी स्कैन में पता लग रहा कि लंग्स कोरोना से प्रभावित हैं। ऐसे में ज्यादा सतर्कता के साथ काम करने की आवश्यकता है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से जुड़े ड्यूटी कर रहे सभी स्वास्थ्यकर्मियों, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ, हाउसकीपिंग स्टाफ, स्वच्छता कर्मियों, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं आदि की कर्तव्यपरायणता अच्छा उदाहरण है। सरकार ऐसे कार्मिकों के प्रोत्साहन के लिए अतिरिक्त मानदेय देगी। सरकार के मुताबिक, हॉस्पिटल्स में सेवारत चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ को कोरोना सेवा के दिवसों के लिए वर्तमान वेतन/मानदेय का 25 फीसदी अतिरिक्त देय होगा। इसी तरह अन्य कोरोना वॉरियर्स को भी अतिरिक्त मानदेय प्रदान किया जाएगा। यह अतिरिक्त मानदेय ड्यूटी के उपरांत इनके आइसोलेशन अवधि के लिए भी दिया जाएगा। 

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान- दो महीने तक इन लोगों को मुफ्त राशन के साथ मिलेगी 5 हजार की मदद

'कस्टम ड्यूटी में फंसे हुए हैं 3000 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर...', जानिए इस वायरल दावे का सच

कोरोना संक्रमण को रोकने का अब एकमात्र तरीका है सम्पूर्ण लॉकडाउन: राहुल गांधी