सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान- दो महीने तक इन लोगों को मुफ्त राशन के साथ मिलेगी 5 हजार की मदद

May 04 2021 12:33 PM
सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान- दो महीने तक इन लोगों को मुफ्त राशन के साथ मिलेगी 5 हजार की मदद

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने हर तरफ अपना आतंक मचा रखा है वही दिल्ली में कोरोना वायरस के जारी खतरे के बीच मंगलवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि दिल्ली में 72 लाख राशनकार्ड धारक हैं, उन सभी को दो माह तक फ्री में राशन प्राप्त होगा। कोरोना संकट तथा कई दिनों से जारी लॉकडाउन के बीच दिल्ली मुख्यमंत्री ने ये बड़ी घोषणा की है। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जितने भी ऑटोचालक, टैक्सीचालक हैं,  उन सभी को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके तहत लगभग डेढ़ लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को लाभ पहुंचेगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते सप्ताह ही मजदूरों को भी ऐसी सहायता दी गई है। 

दिल्ली के सीएम ने इस के चलते कहा कि दो माह फ्री में राशन मिलने का अर्थ ये नहीं है कि दो महीने तक लॉकडाउन चलेगा। हम चाहते हैं कि स्थिति सुधरें तो शीघ्र से शीघ्र लॉकडाउन को हटाना पड़े। अरविंद केजरीवाल ने इस के चलते आग्रह किया है कि कोरोना की वजह से दिल्ली में कठिन समय है, ऐसे में जो लोग किसी की सहायता कर सकते हैं, तो लोगों की सहायता करें। यदि किसी को खाना पहुंचाना है, बेड, सिलेंडर अथवा किसी और चीज़ में सहायता कर पाएं तो करें। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से तबाही मची हुई है, बीते कई दिनों से दिल्ली में प्रतिदिन बीस हजार से अधिक मामले और चार सौ से ज्यादा मौतें हो रही हैं। दिल्ली के हॉस्पिटल्स में बेड्स, ऑक्सीजन तथा कई अन्य सुविधाओं की किल्लत है। 

कोरोना संक्रमण को रोकने का अब एकमात्र तरीका है सम्पूर्ण लॉकडाउन: राहुल गांधी

हत्या, आगज़नी, सामूहिक बलात्कार, मूर्तियों को पैरों तले रौंदा ... बंगाल में 'खुनी खेला' शुरू

सेना ने 8 और प्रदर्शनकारियों को उतारा मौत के घाट