यूपी: मदरसों, दरगाहों और मजारों पर भी होंगे योग कार्यक्रम, 900 स्थानों पर आयोजन की तैयारी
यूपी: मदरसों, दरगाहों और मजारों पर भी होंगे योग कार्यक्रम, 900 स्थानों पर आयोजन की तैयारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा 21 जून को योग दिवस के अवसर पर मदरसों, मजारों और दरगाहों से संपर्क कर योग कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है. इसके लिए अल्पसंख्यक मोर्चा अभियान चलाने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार, यूपी में 400 कार्यक्रम प्रमुखों के साथ 900 जगहों पर योग के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

यूपी में बड़े पैमाने पर योग दिवस मनाने की तैयारी की जा रही है. योग दिवस पर होने वाले इस आयोजन में इस साल मदरसे, मजार और दरगाहें भी हिस्सा लेंगी. मुस्लिम मोर्चा इस कार्यक्रम में मदरसों, सूफी विचारधारा के लोगों को जोड़ रहा है. मदरसों और दरगाहों में योग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले गत वर्ष भी मदरसों में योग दिवस को लेकर ऐसे ही आदेश जारी किए गए थे. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भव्य तरीके से कई जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. इस दिन को विशेष और भव्य बनाने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं.

बता दें कि, गत वर्ष यूपी के सभी मदरसों में योग दिवस मनाया गया था. मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार ने इस बाबत आदेश जारी किया था. इसमें कहा गया था कि अनुदानित, गैर अनुदानित, मान्यता प्राप्त मदरसों में योग दिवस भव्य तरीके में मनाया जाएगा. 2022 की तरह इस साल भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा लक्ष्य निर्धारित कर रखा है. पूरे यूपी में बड़ी तादाद में लोगों को योग दिवस से जोड़ने का लक्ष्य तय किया गया है. पूरे देश में भी योग दिवस के अवसर पर अलग-अलग स्थानों से लोगों को योग के प्रति जागरूक किया जाएगा. देश के विभिन्न ऐतिहासिक व सांस्कृतिक स्थलों पर योग कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

ISRO चीफ बोले- बीजगणित, धातु विज्ञान, विमान विज्ञान जैसी कई चीज़ें वेदों में मौजूद, 6वीं सदी के 'सूर्य सिद्धांत' में बहुत रहस्य

केंद्र सरकार को ताकत दिखाएंगे केजरीवाल, 11 जून को रामलीला मैदान में AAP की महारैली, यहाँ समझें 'अध्यादेश' विवाद !

आतंकवाद का कोई धर्म नही होता! फिर आतंकी बनने से पहले धर्म क्यों बदलना पड़ता है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -