उत्तर प्रदेश: हर शहर में होगा अस्थाई जेल का निर्माण, होगी ये सुविधाएं
उत्तर प्रदेश: हर शहर में होगा अस्थाई जेल का निर्माण, होगी ये सुविधाएं
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी ने देश के प्रत्येक वर्ग को अत्यधिक प्रभावित कर रखा है. वही यूपी में COVID-19 संक्रमण प्रतिदिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. बीते कुछ दिनों में COVID-19 ने राज्य की जेलों में भी दस्तक दे दी है. झांसी शहर के जेल में एक साथ 127 कैदियों के कोरोना संक्रमित मिलने से पुरे जेल में अफरा तफरी मच गई थी. 

तत्पश्चात, कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के हर संभव कोशिश की जा रही हैं. यूपी के चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थि ने मंगलवार को अपने बयान में बताया कि जिन शहरों में अब तक अस्थायी जेल नहीं बनाई गई हैं, वहां जल्दी से जल्दी इनका निर्माण किया जाएगा. नए कैदियों को इन्हीं अस्थायी जेलों में रखा जाएगा. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि नए कैदियों को अस्थायी जेलों में रखने से पूर्व आवश्यक तौर पर एंटिजेन जांच की जाएगी. जाँच में जिन लोगों की रिपोर्ट COVID-19 सकारत्मक आएगी, उन्हें इलाज के लिए एल-1 COVID हॉस्पिटल में एडमिट कराया जाएगा.

वहीं जिनकी रिपोर्ट नकारात्मक आएगी, उन्हें 14 दिनों के लिए अस्थायी जेलों में ही क्वारंटीन किया जाएगा. आपको बता दें कि राज्य में मंगलवार को 3490 संक्रमित पाए गए. अब सक्रीय सकारात्मक मरीजों की संख्या बढ़कर 27934 हो गई है. जबकि 44520 लोगों की छुट्टी हो चुकी है. साथ ही अब तक संक्रमण से मरने वालो की संख्या 1497 हो चुकी है. राज्य में अब तक कुल 74083 COVID-19 सकारात्मक मरीज मिल चुके हैं. एडिशनल चीफ सेक्रेटरी व गृह अवनीश अवस्थी ने आगे बताया कि सोमवार को राज्य में 91830 सैम्पल का टेस्ट किया गया. अब राज्य में 2033089 सैम्पल टेस्ट किये जा चुके हैं.

टाइगर्स का गढ़ है भारत, हर वर्ष बढ़ रही तादाद

कैबिनेट बैठक में आज शामिल होंगे पीएम मोदी, 34 साल बाद बदलेगी शिक्षा नीति

इस राज्य ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, लेकिन बकरीद पर रहेगी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -