इस राज्य ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, लेकिन बकरीद पर रहेगी छूट
इस राज्य ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, लेकिन बकरीद पर रहेगी छूट
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र लॉकडाउन को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को इसका ऐलान किया. हालांकि, बकरीद की वजह से इस सप्ताह लॉकडाउन नहीं रहेगा. ममता बनर्जी ने मुसलमानों से लॉक डाउन में सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि ''धार्मिक पर्व होने की वजह से हम इस सप्ताह लॉकडाउन नहीं लगा रहे हैं, लेकिन लोग एक जगह जुटने से बचें. मैं सभी से घर के भीतर ही त्योहार को मनाने का आग्रह करती हूं.''

बंगाल सीएम ने आगे कहा कि 2 और 5 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इसके बाद 8 और 9 अगस्त को भी संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा. 16, 17, 22, 23, 29 और 30 अगस्त को भी पूरी तरह से लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इससे पहले सीएम बनर्जी ने सोमवार को पीएम मोदी से 1000 करोड़ रुपये का फंड दिए जाने की मांग की थी. बंगाल सीएम ने कहा कि इस फंड का उपयोग कोरोना के खिलाफ जंग में किया जाएगा. ममता ने कहा कि वे चाहें तो राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से ये राशी ले सकती हैं. किन्तु उस स्थिति में यदि प्रदेश में फिर कहीं कोई दूसरी आपदा आ गई तो पैसे की भारी कमी हो जाएगी.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 60,830 केस हैं. इसमें से 19,502 सक्रीय मामले हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 1,411 लोगों की जान जा चुकी है. राहत की बात ये है कि 39,917 लोग रिकवर भी हो चुके हैं.

कोरोना काल में PF का सहारा, पिछले चार महीने में लोगों ने निकाले इतने रुपए

23 कंपनियों में सरकार बेचेगी हिस्सेदारी, वित्त मंत्रालय कर रहा तैयारी

वेतन कटौती में इंडिगो ने किया इजाफा, अब 35 फीसद तक कटेगी सैलरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -