कैबिनेट बैठक में आज शामिल होंगे पीएम मोदी, 34 साल बाद बदलेगी शिक्षा नीति
कैबिनेट बैठक में आज शामिल होंगे पीएम मोदी, 34 साल बाद बदलेगी शिक्षा नीति
Share:

बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग होने जा रही है. सूत्रों के अनुसार इस कैबिनेट मीटिंग में 34 वर्ष बाद नई शिक्षा पॉलिसी को मंजूरी दी जा सकती है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस वर्ष बजट में नई शिक्षा पॉलिसी का एलान किया था. नई शिक्षा पॉलिसी के तहत भारत में शिक्षण के मायनों को बदला जाएगा. इससे न सिर्फ युवाओं को शिक्षा के नए मौके मिलेंगे बल्कि रोजगार हासिल करने में भी सरलता होगी.

नई शिक्षा पॉलिसी को एलान करते वक्त वित्त मंत्री सीतारमण ने बोला था कि शिक्षा के इलाके में एक्सटर्नल कमर्शियल बॉरोविंग और विदेशी इन्वेस्ट को लेकर जरूरी कदम उठाए जाएंगे. सरकार युवा इंजीनियरों को इंटर्नशिप का मौका देने के मकसद से शहरी स्थानीय निकायों के लिए एक आयोजन प्रारम्भ करने की परियोजना बना रही है. वहीं, राष्ट्रीय फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी और राष्ट्रीय पुलिस यूनिवर्सिटी का प्रस्ताव भी लाया जा रहा है. इसके साथ ही टॉप सौ यूनिवर्सिटीज में पूरी प्रकार से ऑनलाइन शिक्षा आयोजनों को प्रारम्भ करने की योजना तैयार हो रही है.
 
विकास एवं केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' का बोलना है कि नई शिक्षा पॉलिसी नीति हायर एजुकेशन से संबंधित कई बातों का समाधान करेगी. शिक्षा पॉलिसी में सरकार ने हायर एजुकेशन को बढ़ावा देने की बात बोली है. इसके साथ ही युवाओं के लिए हायर एजुकेशन लेना पहले की तुलना में काफी सरल हो जाएगा. आज शाम को चार बजे पीएम मोदी बैंकों और एनबीएफसी के हितधारकों के साथ भविष्य के लिए विजन एवं रूपरेखा पर बातचीत और विचार-विमर्श करेंगे.

एमएलसी पद पर मनोनीत हुए पंडुला रवींद्र बाबू और जकिया खानम

55 मिनिट में रोपे 30 प्रजातियों के 360 पौधे, गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड का दावा

उत्तर प्रदेश में हुए किडनी कांड में डॉक्टरों और हॉस्पिटलो के खातों की होगी जाँच

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -