11 करोड़ वैक्सीन डोज देने के साथ उत्तर प्रदेश ने बनाया नया रिकॉर्ड
11 करोड़ वैक्सीन डोज देने के साथ उत्तर प्रदेश ने बनाया नया रिकॉर्ड
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार कोरोना वैक्सीन की 11 करोड़ से अधिक खुराक देने वाला पहला राज्य बन गया है। विकास पर टिप्पणी करते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के विभिन्न स्तरों पर लगी स्वास्थ्य टीम को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

रात 9 बजे तक अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार। सोमवार को, राज्य में प्रशासित खुराक की कुल संख्या 11.07 करोड़ थी। निकटतम दावेदार महाराष्ट्र है, जहां विस्तारित खुराक की कुल संख्या 8.41 करोड़ है, इसके बाद मध्य प्रदेश, 6.43 करोड़, गुजरात 6.20 करोड़ और पश्चिम बंगाल 5.93 करोड़ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक के बाद एक नए मील के पत्थर बनाने के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सराहना की।

विवरण के अनुसार, 8.85 करोड़ व्यक्तियों ने पहली खुराक ली है जबकि 2.2 करोड़ व्यक्तियों ने दोनों खुराक ली हैं। यह 15.04 करोड़ के लक्ष्य के मुकाबले क्रमशः 59 प्रतिशत और 15 प्रतिशत की उपलब्धि को दर्शाता है। कुल मिलाकर, राज्य के 32 जिले 15 लाख से अधिक खुराक देने में सक्षम हैं। लखनऊ 39.42 लाख से अधिक खुराक के साथ आगे है, इसके बाद प्रयागराज (28.77 लाख), गाजियाबाद (28.68), गोरखपुर (27.74 लाख) और कानपुर नगर (26.17 लाख) शीर्ष पांच में हैं।

कोरोना के बाद अब डेंगू से कराह रही दिल्ली, मरीजों की संख्या ने 3 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

'महालया' के साथ ही कल से शुरू हो जाएगी दुर्गापूजा, कोलकाता HC ने दिया कोरोना प्रोटोकॉल के पालन का आदेश

NCB की पूछताछ में पापा शाहरुख को लेकर आर्यन खान ने कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -