लाउडस्पीकर पर योगी सरकार की सख्ती, नोएडा में 602 मंदिरों-265 मस्जिदों को पुलिस का नोटिस
लाउडस्पीकर पर योगी सरकार की सख्ती, नोएडा में 602 मंदिरों-265 मस्जिदों को पुलिस का नोटिस
Share:

लखनऊ: लाउडस्पीकर पर जारी विवाद और सीएम योगी के आदेश के बाद नोएडा में 602 मंदिरों और 265 मस्जिदों को यूपी पुलिस ने नोटिस भेजा है. पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश के बाद पुलिस अधिकारियों ने मंदिरों, मस्जिदों का दौरा किया. बता दें कि पुलिस कमिश्नर की तरफ से मंगलवार को जारी किए गए निर्देश में उन्होंने लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल को लेकर जारी निर्देशों का पालन हर हाल में करने के लिए कहा है.

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने कार्रवाई करते हुए 621 मंदिरों में से 602 मंदिरों, 268 में से 265 मस्जिदों और 16 अन्य धार्मिक स्थलों के धर्मगुरु और कमेटी को नोटिस भेजा है. साथ ही नोटिस में चेतावनी भी दी गई है कि उच्च न्यायालय के ध्वनि संबंधित निर्देशों का पालन किया जाए. अगर तेज आवाज में लाउडस्पीकर या डीजे बजाया गया, तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नोएडा पुलिस ने 217 बरात घरों, 182 में से 175 डीजे संचालकों को भी नोटिस जारी करते हुए तेज आवाज में म्यूजिक ना चलाने के आदेश दिए हैं और कहा है कि जिस भी परिसर में म्यूजिक बज रहा है उससे बाहर आवाज नहीं जानी चाहिए.

बता दें कि, नोएडा में अब धार्मिक जुलूस या शोभायात्रा निकालने से पहले हलफनामा भी देना होगा. जिसमें आयोजक यह स्पष्ट करेंगे कि कार्यक्रम में भड़काऊ भाषण या उग्र प्रदर्शन नहीं होगा और यदि ऐसा होता है तो उनके खिलाफ नियमानुसार केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

जहांगीरपुरी हिंसा के 5 दंगाइयों पर लगेगा NSA, अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दिए कड़े आदेश

IMF ने भारत की 2022 की विकास संभावनाओं को घटाकर 8.2 प्रतिशत कर दिया

जहांगीरपुरी में दंगाइयों पर 'बुलडोज़र' की कार्रवाई को सुप्रीम कोर्ट ने रोका, कपिल सिब्बल-प्रशांत भूषण पहुंचे थे अदालत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -