जहांगीरपुरी हिंसा के 5 दंगाइयों पर लगेगा NSA, अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दिए कड़े आदेश
जहांगीरपुरी हिंसा के 5 दंगाइयों पर लगेगा NSA, अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दिए कड़े आदेश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने जहाँगीरपुरी हिंसा के दंगाइयों पर बड़ा एक्शन लेते हुए पाँच आरोपितों के खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत आरोप लगाए गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाँचों को कड़े आतंकवाद विरोधी कानून के तहत आरोपी बनाया गया है, जो सरकार को किसी शख्स को बिना औपचारिक आरोपों के कई महीनों तक हिरासत में रखने का अधिकार देता है। इन पाँच आरोपितों में सोनू शेख, जिसने भीड़ पर फायरिंग की थीं। मोहम्मद अंसार, जो हिंसा का मास्टरमाइंड है और सलीम, दिलशाद और अहीर का नाम शामिल हैं।

वहीं, हनुमान जन्मोत्सव के पर्व पर दिल्ली के जहाँगीरपुरी इलाके में भड़की हिंसा के बाद से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहाँ पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने सोमवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना और स्पेशल सीपी को फोन करके जहाँगीरपुरी हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी से कई कार्रवाई करने के लिए कहा था। अमित शाह के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस इस हिंसा में अब तक कुछ नाबालिगों समेत 27 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली के जहाँगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव पर हिन्दुओं द्वारा निकाली गई शोभा यात्रा पर मुस्लिम भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी। 

पुलिस के अनुसार, कुछ उपद्रवियों ने यहाँ पथराव किया और कई वाहनों को आग लगा दी थी। इसके बाद हुई हिंसा में आम नागरिकों सहित कई पुलिस कर्मी जख्मी हो गए थे। बता दें कि इस मामले में निरंतर कार्रवाई करते हुए सोमवार (अप्रैल 18, 2022) को दिल्ली पुलिस ने गोली चलाने वाले युनूस सोनू को अरेस्ट किया था और उसके बाद खबर आई थी कि एक शेख हामिद नामक शख्स भी पकड़ा गया है। शेख हामिद ने कबूल भी किया था कि उसने ही हमले के लिए दंगाइयों को कांच की बोतलें सप्लाई की थी। 

जहांगीरपुरी में दंगाइयों पर 'बुलडोज़र' की कार्रवाई को सुप्रीम कोर्ट ने रोका, कपिल सिब्बल-प्रशांत भूषण पहुंचे थे अदालत

मोहम्मद अंसार: महिलाओं से छेड़छाड़, पुलिस पर हमला और अब जहांगीरपुरी हिंसा, कई बार पकड़ाया और हर बार छूटा

झुग्गी में जन्म, कबाड़ी का काम.., जहांगीरपुरी हिंसा के मास्टरमाइंड 'अंसार' के पास कैसे आए करोड़ों रुपए ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -