जुर्म की हसीना.., यूपी पुलिस ने जब्त की 'लेडी डॉन' की 2 करोड़ की संपत्ति
जुर्म की हसीना.., यूपी पुलिस ने जब्त की 'लेडी डॉन' की 2 करोड़ की संपत्ति
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस ने जिलाधिकारी के आदेश पर लेडी डॉन हसीना की करोड़ों रुपये की गैरकानूनी संपत्ति को कुर्क कर लिया है। जब्त की गई प्रॉपर्टी में हसीना की जयंतीपुर की कोठी भी शामिल है। बता दें कि हसीना को तीन माह पहले ही मुरादाबाद की अदालत ने मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में 10 वर्ष कैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद से ही हसीना जेल में कैद है।

हसीना की प्रॉपर्टी पर सरकारी सील लगाने के बाद पुलिस विभाग की तरफ से बकायदा मोहल्ले में ढोल बजवाकर मुनादी भी कराई गई। इसे लेकर मुरादाबाद SSP हेमंत कुटियाल ने जानकारी दी है कि ये लेडी डॉन हसीना एक शातिर किस्म की अपराधी है, जिसके खिलाफ विभिन्न थानों में जुआ-सट्टा और मादक पदार्थों की तस्करी के 26 -27 केस दर्ज हैं। उन्होंने ये भी कहा कि हसीना पर गैंगस्टर एक्ट के तहत चार्जशीट भी दाखिल की गई थी। अब जिलाधिकारी के आदेश पर 14 (1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुनादी कराकर 2 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। SSP ने आगे कहा कि हसीना का नेटवर्क केवल मुरादाबाद ही नहीं, बल्कि पूरे पश्चिम यूपी में फैला हुआ है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम यूपी में नशे और सट्टे की दुनिया में हसीना लेडी डॉन के नाम से कुख्यात है। मेरठ, हापुड़ और बुलंदशहर में भी हसीना चरस तस्करी के मामलों में विवादों में रह चुकी है। SSP ने बताया कि जिस मामले में अदालत ने उसे 10 वर्ष जेल की सजा सुनाई है, वह लगभग तीन वर्ष पुराना है। मझोला थाना क्षेत्र में जयंतीपुर में रहने वाली हसीना को पुलिस और ड्रग्स विभाग की टीम ने 9 अगस्त, 2019 को अरेस्ट किया था।

बदायूँ स्थित जामा मस्जिद के प्राचीन शिव मंदिर होने का दावा, कोर्ट में सबूत भी पेश

कंडोम बनाने वाली इस कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने जा रही केंद्र सरकार, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

ब्रिटेन को पछाड़कर दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी इकॉनमी बना भारत, GDP में भी उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -