मेरठ में हाजी इक़बाल की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त, वाहनों की चोरी कर बनाया था अवैध साम्राज्य
मेरठ में हाजी इक़बाल की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त, वाहनों की चोरी कर बनाया था अवैध साम्राज्य
Share:

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कुख्यात वाहन चोर और कबाड़ माफिया हाजी इकबाल पर गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसकी 10 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। रविवार (21 नवंबर) को की गई इस कार्रवाई के दौरान वहाँ भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई थी, किन्तु सुरक्षा व्यवस्था को देखकर किसी ने विरोध करने की जुर्रत नहीं की।

कार्रवाई के दौरान ASP कैंट और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मेरठ जिले के लालकुर्ती और सदर थाना की पुलिस और PAC टीम भी मौके पर तैनात थी। लगभग दो घंटे चली कार्रवाई के दौरान पुलिस ने इकबाल की दो कोठियों को जब्त करने की कार्रवाई करते हुए उस पर सील लगा दी। ASP कैंट के अनुसार, इन कोठियों की अनुमानित कीमत 10 करोड़ रुपये आंकी गई है। पुलिस टीम ने वाहन चोर हाजी इकबाल की कोठी के सामने जाकर मुनादी कराई और डीएम के आदेश को पढ़कर सुनाया। इसके बाद मकान नंबर 29 और उसके बाद मकान नंबर 30ए को लेकर जब्ती की कार्रवाई शुरू हुई। ASP ने खुद दोनों मकानों में जाकर निरीक्षण किया और वहां रखे हुए सामान की वीडियोग्राफी भी कराई। 

इस दौरान पुलिस ने ऐलान किया कि इस संपत्ति को खरीदना और बेचना कानूनन अपराध है। बताया जा रहा है कि पुलिस कार्रवाई से पहले इकबाल के परिवार वाले कीमती सामानों को पहले ही कोठियों से निकाल चुके थे। हाजी इकबाल सदर बाजार में पटेल नगर का रहने वाला है और उसके खिलाफ शहर के अलग-अलग थानों में छह केस दर्ज हैं। पुलिस ने हाल ही में हाजी इकबाल और उसके बेटों- अफजाल, इमरान और अबरार को अरेस्ट कर जेल भेजा था। इसके बाद आरोपी के खिलाफ यह एक्शन उत्तर प्रदेश गैंगस्टर्स एंड असामाजिक गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम 1986 के तहत लिया गया है। 

हम्बनटोटा आईएसओ मानकों को पूरा करने वाला श्रीलंका का पहला बंदरगाह

IFFI 2021: सीएम प्रमोद सावंत का खुलासा, ये है उनकी सबसे ज्यादा पसंदीदा फिल्म

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए अपने शहर का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -