सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल के साथ दरिंदगी करने वाले अनीस का यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर, 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार
सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल के साथ दरिंदगी करने वाले अनीस का यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर, 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमले में शामिल मुख्य आरोपी को उत्तर प्रदेश पुलिस और STF ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। अयोध्या के पूरा कलंदर में मुख्य आरोपी अनीस को एक एनकाउंटर में पुलिस ने मार गिराया। पुलिस के मुताबिक अनीस क्रॉस फायरिंग में मारा गया है। अनीस के दो अन्य साथी अयोध्या के इनायतनगर में मुठभेड़ के बाद अरेस्ट कर लिए गए हैं। मारे गए बदमाश अनीस के दो अन्य साथी आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू जख्मी है। 

रिपोर्ट के अनुसार, मार गया मुख्य आरोपी अनीस महिला कांस्टेबल से ट्रेन में छेड़छाड़ कर रहा था। महिला सिपाही ने जब बदमाश को पटक दिया, तो तीनों बदमाशों ने एक साथ महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला कर दिया और उनके चेहरे को लहूलुहान कर दिया था। बदमाशों ने महिला सिपाही का सिर ट्रेन की खिड़की पर ठोंक दिया था, जिससे वो बुरी तरह जख्मी हो गई थी। अयोध्या स्टेशन आने से पहले ट्रेन धीमी हुई तो तीनों बदमाश भाग निकले थे। महिला सिपाही से इस दरिंदगी के बाद यूपी STF और अयोध्या पुलिस ने महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला करने वाले एक बदमाश को ढेर कर दिया, जबकि दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, सुल्तानपुर में तैनात महिला कांस्टेबल पर सरयू एक्सप्रेस में हुआ जानलेवा हमला, सीट पर बैठने को लेकर हुए झगड़े के कारण हुआ था। लखनऊ KGMC में भर्ती महिला कांस्टेबल से पूछताछ के दौरान पुलिस टीम को यह महत्वपूर्ण जानकारी दी थी। इसके बाद STF की टीमें मनकापुर से अयोध्या आने वाले 150 से अधिक लोगों से पूछताछ कर हमलावरों की तलाश में जुट गई थी। पुलिस ने आरोपियों के बारे में जानकारी देने वाले को एक लाख रुपये इनाम देने का भी ऐलान किया था। यह घटना बीते 30 अगस्त को मनकापुर से अयोध्या आ रही सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही के साथ हुई थी। 

रिपोर्ट के अनुसार, सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल ऊपर वाले बर्थ पर लेटी हुईं थीं, इस दौरान बदमाशों ने उनके साथ छेड़छाड़ की, जिसको लेकर हमलावरों से उनका मनकापुर में ही झगड़ा हुआ था। ट्रेन जब मनकापुर से अयोध्या के लिए निकली, 10 मिनट के बाद ट्रेन ने रफ़्तार पकड़ी तभी तीनों हमलावरों ने महिला कांस्टेबल पर एक साथ हमला कर दिया। पुलिस ने इस मामले में लगभग पौने दो सौ संदिग्धों से पूछताछ की थी। पुलिस ने सर्विलांस के साथ-साथ मुखबिरों को भी एक्टिव कर दिया था। मनकापुर से अयोध्या के बीच लगभग 200 गाँवों में पुलिस की टीमें मुखबिरों के जरिए हमलावरों को तलाश रही थी।

आधी रात को हाई कोर्ट में हुई थी सुनवाई

महिला कांस्टेबल पर हुए इस हमले की गंभीरता के मद्देनज़र इलाहबाद हाईकोर्ट ने इस पर स्वत: संज्ञान लिया था। इस मामले की स्पेशल सुनवाई के लिए रात में अदातल खुली और न्यायाधीश ने घर पर बेंच बिठाकर मामला सुना। इसके बाद रेलवे और सरकार से अदालत ने सख्त सवाल पूछे और कार्रवाई की जानकारी देने के लिए कहा। चीफ जस्टिस ने देर रात बुलाई अपनी स्पेशल बेंच में न केवल नाराजगी जताई बल्कि राज्य सरकार और रेलवे को नोटिस जारी कर जवाब भी माँगा। साथ ही दोबारा से इस मामले की सुनवाई का समय दिया था। इसमें सरकार को कुछ जवाब के साथ हाजिर रहने के लिए कहा गया था। यही नहीं एडिशनल सॉलिसिटर जनरल को भी कोर्ट में मौजूद रहने का भी कहा गया था।

इंटाग्राम रील बनाने के लिए शख्स ने मजार में की आपत्तिजनक हरकत, मुस्लिम समुदाय ने मचाया हंगामा

ड्राइवर-सर्वर, चौकीदार..! G20 के 3000 कर्मचारियों के लिए पीएम मोदी ने रखा डिनर, आज 'भारत मंडपम' में भव्य आयोजन

AAP विधायक जय भगवान उपकार की गुंडागर्दी ! MCD कर्मचारियों के साथ की सरेआम गाली-गलौज और मारपीट, FIR दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -