AAP विधायक जय भगवान उपकार की गुंडागर्दी ! MCD कर्मचारियों के साथ की सरेआम गाली-गलौज और मारपीट, FIR दर्ज
AAP विधायक जय भगवान उपकार की गुंडागर्दी ! MCD कर्मचारियों के साथ की सरेआम गाली-गलौज और मारपीट, FIR दर्ज
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक जय भगवान उपकार ने बुधवार (20 सितंबर) को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में दिल्ली नगर निगम (MCD) के कर्मचारियों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार और मारपीट की। घटना का वीडियो ऑनलाइन सामने आया और लोग बवाना से आप विधायक के कथित कदाचार को लेकर उनकी निंदा कर रहे हैं। MCD के सहायक स्वच्छता निरीक्षक मुकेश कुमार द्वारा AAP विधायक पर ऑन-ड्यूटी एमसीडी कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के साथ-साथ सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाने के बाद विधायक जय भगवान उपकार के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

विशेष रूप से, मुकेश कुमार वार्ड नंबर 28, नरेला जोन के सहायक स्वच्छता निरीक्षक हैं और वह वार्ड के स्वच्छता कर्मियों की देखरेख करते हैं। शाहबाद डेयरी पुलिस स्टेशन में AAP विधायक जय भगवान उपकर के खिलाफ धारा 186 (सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में लोक सेवक को बाधा पहुंचाना), 353 (लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), 341 (गलत तरीके से रोकने के लिए सजा) और 323 (स्वेच्छा से चोट पहुँचाने के लिए सज़ा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। FIR के मुताबिक, AAP विधायक ने बुधवार सुबह करीब 10 बजे MCD कर्मचारियों के साथ मारपीट की, जब मुकेश कुमार और सेनेटरी इंस्पेक्टर नन्हे राम जेई स्टोर के सामने शाहबाद डेयरी इलाके में कर्मचारियों द्वारा किए गए सफाई कार्य की निगरानी कर रहे थे।

AAP विधायक अपने कई कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और कुमार से ऊंचे स्वर में शिकायत की है कि वे उनके क्षेत्र में सफाई नहीं करते हैं और कोई काम नहीं करने के बावजूद उन्हें भुगतान किया जाता है। कुमार ने यह समझाते हुए जवाब दिया कि वे नियमित आधार पर क्षेत्र की सफाई करते हैं और बताया कि विधायक सरकारी काम में बाधा उत्पन्न कर रहे थे। इसके अलावा, MCD अधिकारी ने विधायक को आश्वासन दिया कि यदि उनके क्षेत्र में सफाई स्तर के अनुरूप नहीं है, तो वे इसे फिर से साफ करेंगे, जिस पर विधायक उपकार ने गालियां देनी शुरू कर दीं। इसके बाद AAP नेता ने कुमार को कॉलर से खींचकर मुख्य बाजार की ओर ले गए, उनकी गर्दन पकड़ ली और उन्हें मारना शुरू कर दिया। FIR में कहा गया है कि जब नन्हे राम अंदर आए तो AAP विधायक ने उनके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया।

मीडिया से बात करते हुए मुकेश कुमार ने बुधवार को घटी घटनाओं के बारे में बताया जब AAP विधायक ने MCD कर्मचारियों के साथ मारपीट की। कुमार ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि विधायक ने कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया है। इसके अलावा, उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक जय भगवान उपकार एमसीडी कर्मचारियों से मासिक कट-मनी के रूप में लगभग 50,000 रुपये की मांग करते हैं। हालांकि, कुमार ने कहा कि बार-बार मांगने के बावजूद, उन्होंने विधायक द्वारा मांगी गई कट मनी कभी नहीं दी। इस बीच, भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने AAP सरकार और विधायक की आलोचना करते हुए आप को "अराजकतावादी अप्राधि पार्टी" कहा। पूनावाला ने यह  सवाल किया कि क्या दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जय भगवान उपकार को बर्खास्त करेंगे।

 

पूनावाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'AAP = अराजकतावादी आपराधिक पार्टी। AAP का पत्रकारों और नौकरशाहों के खिलाफ हिंसा, हमले और दंगे भड़काने का इतिहास रहा है और अब यह कैमरे में भी कैद हो गया है! AAP का "गुंडागर्दी मॉडल" AAP विधायक जय भगवान उपकार ने दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में एक MCD कर्मचारी को कॉलर से पीटा और घसीटा। पीड़िता ने आप विधायक पर 50 हजार प्रति माह कट मनी मांगने का आरोप लगाया है. क्या केजरीवाल उन्हें बर्खास्त करेंगे?'

चाँद-सूरज के बाद अब 'समुद्र' की बारी, पानी में 6 KM अंदर जाएगी भारत की पहली मानवयुक्त पनडुब्बी 'मत्स्य 6000'

'भाजपा-RSS, मोदी, भारत में बोलने की आज़ादी नहीं..', नॉर्वे की यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी का भाषण, कांग्रेस ने जारी किया वीडियो

क्या कर्नाटक में गणेश पूजा भी अपराध ? टीचर ने छात्रा को इतना पीटा कि टूट गया हाथ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -