अतीक अहमद के बेटे अली पर 25 हज़ार का इनाम, हत्या-रंगदारी समेत दर्ज हैं कई आरोप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब अतीक अहमद के बेटे सहित अन्य 7 आरोपियों पर यूपी पुलिस ने हत्या और रंदगारी वूसली के मामले में 25-25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है. यह इनाम अतीक अहमद के छोटे बेटे अली पर रखा गया है. अतीक अहमद के बेटे पर हत्या की कोशिश और रंगदारी, वसूली सहित कई आरोप हैं. एक व्यापारी से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के बाद अली अहमद चर्चा में आया था. यह मामला गत वर्ष दिसंबर का है. अतीक अहमद फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में सजा काट रहा है. 

अली के खिलाफ 21 दिसम्‍बर 2021 को प्रयागराज के करेली थाने में केस दर्ज हुआ था और वो उसी समय से फरार चल रहा है. बता दें कि एक समय में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बाहुबली अतीक अहमद की तूती बोला करती थी, मगर इस बार वो चुनावी मैदान में नहीं हैं. वर्ष 1989 से 2017 तक अतीक अहमद और उनके परिवार के सदस्य प्रयागराज से चुनाव लड़ते रहे. तीन दशक में ऐसा पहली बार हुआ है, जब इस विधानसभा चुनाव में न तो खुद अतीक अहमद चुनाव लड़ रहे हैं और ना ही उनके परिवार से कोई सदस्य चुनावी दंगल में है. 

हालांकि, जेल में रहते हुए अतीक अहमद ने असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ज्वाइन कर ली थी. बता दें कि अतीक अहमद पहली बार 1989 में प्रयागराज पश्चिम विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीते थे. इसके बाद वह सपा, अपना दल के टिकट से चुनाव लड़ते रहे और जीतकर विधानसभा और संसद पहुंचते रहे. 

दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का हमला, बोले- 'मैंने और जनता ने दिग्विजय सिंह के...'

50 साल थी उम्र, नियमित करते थे व्यायाम, मंत्री गौतम रेड्डी के निधन से हर कोई हैरान

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -