'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात
'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार सरकार की तरफ से एक प्रतीक स्तंभ पर स्वास्तिक का उपयोग करने को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है. दरअसल, बिहार विधानसभा के ठीक सामने परिसर में बन रहे शताब्दी स्तंभ को लेकर अब नई जंग आरम्भ हो गई है. बता दे कि बिहार विधानसभा के शताब्दी कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए विधानसभा के मुख्य द्वार के ठीक समक्ष एक स्तंभ का निर्माण हो रहा है. बृहस्पतिवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला जब बिहार विधानसभा के स्थापना दिवस के मौके पर पटना पहुंचे थे तो निर्माणाधीन स्तंभ का लोकार्पण किया गया.

वही विधानसभा परिसर में निर्माणाधीन इसी स्तंभ को लेकर अब एक नया विवाद आरम्भ हो गया है, जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसको लेकर प्रश्न उठाए हैं. तेजस्वी यादव के दफ्तर से एक ट्वीट किया गया है जहां पर इल्जाम लगाए गए हैं कि स्वतंत्रता के पश्चात् यह देश का प्रथम ऐसा स्तंभ होगा जिसमें अशोक चक्र नहीं होगा, बल्कि उसकी बजाय स्वास्तिक चिह्न लगाया गया है जैसा कि ओम बिरला के द्वारा लोकार्पण किए गए स्तंभ के स्वरूप में दिखाया गया है.

वही RJD ने भी इस स्तंभ पर स्वास्तिक चिह्न लगाए जाने का विरोध किया है. RJD ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस बारे में ट्वीट कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. RJD ने ट्वीट किया, 'सीएम नीतीश कुमार एवं बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बिहार की जनता को चुनौती दी है कि बिहार से अशोक स्तम्भ के प्रतीक चिन्हों को हटाकर/मिटाकर जर्मनी के नाजियों का बदनाम स्वास्तिक चिन्ह माथे पर लगा देंगे. नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बनकर ऐसे ही सब देखते रहेंगे.'

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

'इमरजेंसी के दौरान मैं छिपने के लिए सिख पगड़ी पहना करता था..', सिख नेताओं से बोले पीएम मोदी

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी से मिले देशभर के दिग्गज सिख नेता, क्या पंजाब में पलटेगा पासा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -