सिपाही भर्ती के लिए जारी हुई कट ऑफ लिस्ट
सिपाही भर्ती के लिए जारी हुई कट ऑफ लिस्ट
Share:

लखनऊ : पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस व पीएसी में सिपाही पद के लिए सीधी भर्ती प्रक्रिया 2018 में दस्तावेजों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए और अभ्यर्थियों को बुलाने का फैसला किया है। इसके मद्देनजर बोर्ड ने कटऑफ मार्क्स की सूची जारी कर दी है। बोर्ड के अध्यक्ष कि माने तो कुल 41,520 पदों के लिए लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों में से रिक्तियों के मुकाबले डेढ़ गुना अभ्यर्थियों को दस्तावेजों की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया गया था। 

सूत्रों की माने तो इस भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है जिसके मद्देनजर अतिरिक्त अभ्यर्थियों को बुलाया जा रहा है। इसमें सभी श्रेणियों की कटऑफ पर समान अंक पाने वाले सभी अभ्यर्थी भी शामिल हैं।

बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक दस्तावेजों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाए जाने वाले अतिरिक्त अभ्यर्थियों के श्रेणीवार कटऑफ मार्क्स जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत लंबवत व क्षैतिज आरक्षण श्रेणी के कटऑफ मार्क्स तय किए गए हैं।

बोर्ड के अफसरों कि माने तो दस्तावेजों की जांच व शारीरिक मानक परीक्षण शुरू होने की संभावित तारीख 26 दिसंबर है। अर्ह अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र 20 दिसंबर से बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएंगे। 

बिरयानी खाते समय नहीं मिला लेग पीस, दबंगों ने की पिटाई

हरियाणा : प्रदेश के विश्वविद्यालयों में अब इन विषयों पर होगी रिसर्च

इन्हे सस्ती बिजली दे सकती है यूपी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -