छात्र का किडनैप, जबरन धर्मान्तरण और फिर निकाह..., यूपी पुलिस के हत्थे चढ़ा आरिफ
छात्र का किडनैप, जबरन धर्मान्तरण और फिर निकाह..., यूपी पुलिस के हत्थे चढ़ा आरिफ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से एक बार फिर एक लड़की को किडनैप कर उसका जबरन धर्मांतरण कराने और बलपूर्वक निकाह करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि लड़की बी.कॉम में पढ़ती है और आरोपित आरिफ ने छात्रा को अपनी जाल में फँसाकर किडनैप कर लिया और फिर इस्लाम में परिवर्तित कर उससे जबरन निकाह कर लिया। लव जेहाद के इस मामले में पुलिस ने आरोपित को अरेस्ट कर लड़की को बरामद कर लिया है।

मामला जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र का है। इस इलाके की एक हिंदू लड़की 25 अप्रैल 2022 को अपने भाई संग किसी काम से उसके स्कूल गई थी। उसी दौरान आरिफ आया और छात्रा को बहला-फुसलाकर अपने साथ भगाकर ले गया। आरिफ रामगढ़ थाना क्षेत्र के आकाशवाणी रोड का निवासी है। बहन को दूसरे युवक के साथ जाने के बाद भाई ने अपने परिजनों को इस बारे में बताया। इसके बाद लड़की के परिजन उसे खोजने लगे, मगर उसका कहीं पता नहीं चला। आखिर में छात्रा के पिता ने थाने में जाकर पुलिस को शिकायत दी और आरिफ को नामजद किया। जिसके बाद आरोपित के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत केस दर्ज किया गया।

FIR के आधार पर पुलिस आरिफ को अरेस्ट करने के लिए लगातार छापेमारी करने लगी, मगर वह कहीं हाथ नहीं आया। इसी दौरान गुरुवार (5 मई 2022) को पुलिस को मुखबिर से आरिफ के बारे में गुप्त सूचना मिली। सूचना के आधार पर पुलिस ने आरिफ को दखल की पुलिया के पास से दबोच लिया और उसकी निशानदेही पर छात्रा को भी बरामद कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरिफ से पूछताछ की। पूछताछ में आरिफ ने पुलिस को जानकारी दी कि वह छात्रा को मुस्लिम बनाने के बाद उससे निकाह कर चुका है। हालाँकि, धर्म परिवर्तन से संबंंधित उसने किसी तरह का दस्तावेज़ नहीं दिखाया।

सीओ (सिटी) हरि मोहन सिंह ने बताया कि डिग्री कॉलेज की छात्र के लापता होने से छात्रा के परिजन बेहद चिंतित थे और उन्होंने एक युवक पर शक जताया था। इसके आधार पर छात्रा के पिता ने केस दर्ज करवाया। शिकायत के आधार पर आरोपित को अरेस्ट कर लिया गया है। छात्रा का मेडिकल कराकर कोर्ट के सामने पेश किया जा रहा है।

ओडिशा: महिला के साथ तांत्रिक ने 79 दिनों तक किया रेप, बचाया गया

बाराबंकी में भिक्षा मांग के गुजारा करने वाले साधू की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: खाली प्लॉट पर मिली युवक की सिर कटी लाश, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -