यूपी सरकार ने जौहार यूनिवर्सिटी की जमीन से आजम खान का जौहार ट्रस्ट लिया वापस
यूपी सरकार ने जौहार यूनिवर्सिटी की जमीन से आजम खान का जौहार ट्रस्ट लिया वापस
Share:

रामपुर: समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान को बड़ा झटका देते हुए यूपी सरकार ने जौहर विश्वविद्यालय की 173 एकड़ जमीन गुरुवार को वापस ले ली है. आज दोपहर विश्वविद्यालय पहुंची तहसील टीम ने आजम खान के मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को जमीन सहित बेदखल कर दिया. यह तब आता है जब इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सोमवार को कुछ शर्तों का पालन न करने के लिए यूपी सरकार द्वारा शुरू की गई विश्वविद्यालय की भूमि पर कब्जा करने की कार्यवाही के खिलाफ एक याचिका को खारिज कर दिया, जिस पर संस्थान के लिए भूमि 2005 में ट्रस्ट को दी गई थी।

यह ट्रस्ट जौहर विश्वविद्यालय चलाता है और आजम खान इसके अध्यक्ष हैं, जबकि उनकी पत्नी शहर विधायक डॉ तजीन फातिमा सचिव हैं। फिलहाल आजम खान और उनका बेटा पिछले डेढ़ साल से जेल में हैं। दोपहर में तहसीलदार (सदर) प्रमोद कुमार के नेतृत्व में टीम जौहर विश्वविद्यालय की जमीन पर कब्जा लेने पहुंची.

तहसीलदार ने जौहर विश्वविद्यालय के कुलपति सुल्तान मुहम्मद खान से बात की। उन्हें बेदखली के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने खुद को सिर्फ एक कर्मचारी होने का दावा करते हुए हस्ताक्षर करने में असमर्थता व्यक्त की। इस पर दो गवाहों और पुलिस की मौजूदगी में 173 एकड़ जमीन को बेदखल करने की कार्रवाई की गयी. जनवरी माह में ही तहसील प्रशासन ने यह जमीन राज्य सरकार के पक्ष में देने का आदेश दिया था।

बिहार में हुआ बड़ा बदलाव, कई अधिकारीयों के हुए तबादले

बड़ी खबर: भारत को अगले हफ्ते मिल सकती है कोरोना की सिंगल डोज़ वैक्सीन

केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी. सिंह के इन 2 सहयोगियों की अहम पदों से हुई छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -