केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी. सिंह के इन 2 सहयोगियों की अहम पदों से हुई छुट्टी
केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी. सिंह के इन 2 सहयोगियों की अहम पदों से हुई छुट्टी
Share:

पटना: बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू में इन दिनों संगठन स्तर पर कई महत्वपूर्ण परिवर्तन हो रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर ललन सिंह के काबिज होने के पश्चात् बृहस्पतिवार को विभिन्न विंगों की एक मूल्यांकन मीटिंग हुई। इस मीटिंग में केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी. सिंह के नजदीकी अनिल कुमार सिंह तथा चंदन सिंह को राज्य महासचिव के महत्वपूर्ण पदों से हटाने का निर्णय लिया गया। जानकारी के मुताबिक, ललन सिंह अपनी नियुक्ति के पश्चात् पार्टी के प्रमुख पदों से छह से ज्यादा अफसरों को पहले ही हटा चुके हैं तथा सभी को आर।सी।पी सिंह का भरोसेमंद शख्स कहा जाता है।

वही JDU अध्यक्ष ने पार्टी के तमाम विंगों की एक मूल्यांकन मीटिंग में दो महत्वपूर्ण नेताओं की उनके पदों से छुट्टी करने के पश्चात् उनके स्थान पर नवीन कुमार आर्य और मृत्युंजय कुमार को जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही ललन सिंह ने उनके नजदीकी माने जाने वाले वासुदेव कुशवाहा तथा मनीष कुमार को भी महत्वपूर्ण पद दिए हैं।

वही इस मीटिंग में ललन सिंह ने पार्टी के नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि हम किसी को भी बर्दाश्त नहीं कर सकते जो जमीन पर पार्टी को मजबूत करने के लिए उचित प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी लोकसभा तथा विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी पदों को भंग कर देगी। उन्होंने कहा कि हम एक जिले में दो प्रभारियों को नामित करेंगे तथा वे संगठन को मजबूत करने के लिए जिलाध्यक्ष के साथ मिलकर कार्य करेंगे।

ओवैसी के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का केस दर्ज, बाराबंकी में दी थी 'हेट स्पीच'

बिहार पंचायत चुनाव में नामांकन करने से पहले प्रत्याशियों को करना होगा ये काम

गुरमीत सिंह बने उत्तराखंड के नए राज्यपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -