पशुहानि होने पर मुआवज़ा देगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को दिए आदेश
पशुहानि होने पर मुआवज़ा देगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को दिए आदेश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार वर्षा हो रही है, जिसके कारण जान और माल की हानि की घटनाएं भी सामने आई हैं। वहीं, मानसून की देर से विदाई का फसलों पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिक बारिश से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों (DM) को राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आपदा से प्रभावित लोगों को फ़ौरन राहत पहुंचाई जाए और पशुहानि के मामले में बगैर देर किए पीड़ितों को सहायता राशि प्रदान की जाए। सीएम योगी ने राहत कार्यों के संचालन के लिए राजस्व, पंचायती राज, ग्राम विकास, नगर विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पशुपालन समेत तमाम संबंधित विभागों के अधिकारियों को एक्टिव रहने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को इलाकों का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखने का आदेश दिया। शुक्रवार को जारी किए गए एक सरकारी बयान के मुताबिक, सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि जलभराव से प्रभावित इलाकों में प्राथमिकता के आधार पर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाए। इसके लिए आवश्यकता के अनुसार, पंप आदि लगाकर जलजमाव की समस्या का निराकरण किया जाए।

यूपी के सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों को मिलेगा बेहतर उपचार, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

आज़ादी के बाद पहली बार भारतीय वायुसेना में हुआ ये काम, हर साल बचेंगे सरकार के 3400 करोड़

विधानसभा उपचुनाव: गोला गोकर्णनाथ सीट से भाजपा ने अमन गिरि‍ को दिया टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -