आज़ादी के बाद पहली बार भारतीय वायुसेना में हुआ ये काम, हर साल बचेंगे सरकार के 3400 करोड़
आज़ादी के बाद पहली बार भारतीय वायुसेना में हुआ ये काम, हर साल बचेंगे सरकार के 3400 करोड़
Share:

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स की 90वीं वर्षगांठ के मौके पर चंडीगढ़ स्थित वायुसेना स्टेशन में आज यानि शनिवार (8 अक्टूबर) की सुबह औपचारिक परेड का आयोजन किया गया। एयरफोर्स प्रमुख वी आर चौधरी ने परेड का निरीक्षण किया, जिसके बाद एक मार्च-पास्ट निकाला गया। कार्यक्रम में एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने इंडियन एयरफोर्स में अधिकारियों के लिए हथियार प्रणाली शाखा की स्थापना को हरी झंडी दे दी है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद एयरफोर्स में पहली बार नई अभियानगत शाखा बनाई जा रही है।

एअर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने दावा करते हुए कहा है कि इस शाखा के बनने से सरकार को उड़ान प्रशिक्षण के खर्च में कटौती कर 3,400 करोड़ रुपये से ज्यादा की बचत करने में सहायता मिलेगी। कार्यक्रम में पश्चिमी वायु कमान के एअर-ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ एअर मार्शल श्रीकुमार प्रभाकरन समेत कई अन्य वरिष्ठ वायुसेना अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान एयरफोर्स चीफ ने कहा कि अग्निपथ योजना के जरिए वायु योद्धाओं को इंडियन एयरफोर्स में शामिल करना हम सभी के लिए एक चुनौती है। किन्तु, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह हमारे लिए भारत के युवाओं की क्षमता का दोहन करने और इसे राष्ट्र की सेवा में लगाने का सुनहरा मौका है।

उन्होंने आगे कहा कि, 'हमें पहले की कड़ी मेहनत, लगन और दूरदृष्टि से गौरवशाली विरासत मिली है। इसे यहां तक लाने वाले हमारे दिग्गजों के योगदान को हमें स्मरण रखना होगा। अब इसे शताब्दी दशक में लाने की जिम्मेदारी हम पर है।'

विधानसभा उपचुनाव: गोला गोकर्णनाथ सीट से भाजपा ने अमन गिरि‍ को दिया टिकट

'भारतीय वायुसेना' पर आज आसमान में गरजेंगे 80 लड़ाकू विमान

ईरान के बाद भारत में शुरू हुआ 'हिजाब' का विरोध, महिला डॉक्टर ने काटे अपने बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -