यूपी से जब्त हुई नकली खाद, पुलिस के साथ मिलकर कृषि विभाग ने की बड़ी कार्यवाही

By Nikki Chouhan
Nov 28 2020 03:41 PM
यूपी से जब्त हुई नकली खाद, पुलिस के साथ मिलकर कृषि विभाग ने की बड़ी कार्यवाही

लखनऊ: यूपी के शाहजहांपुर में नकली खाद जब्त की गई है। मुखबिर की तहरीर पर कृषि विभाग ने पुलिस टीम के साथ मिलकर एक पिकअप वाहन को पकड़ा, जिसमें से बड़ी मात्रा में नकली खाद प्राप्त हुई। पुलिस ने नकली खाद के इस अवैध कारोबार में लिप्त दो अपराधियों को भी हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

थाना कलान क्षेत्र में मुखबिर की तहरीर पर पुलिस तथा कृषि विभाग की संयुक्त टीम ने नकली खाद बनाने वाले गिरोह के दो सदस्य पंकज वर्मा तथा आयुष गोयल को हिरासत में लिया गया है। पिकअप गाड़ी से बड़ी मात्रा में नकली खाद को खपाने की तैयारी की जा रही थी। पुलिस ने पिकअप वाहन से इफको डीएपी की 103 बोरी, 261 बोरी जिप्सम, दानेदार कैल्शियम सल्फेट 36 बोरी, पोटाश आईपीएल तथा बड़ी मात्रा में नकली खाद जब्त की है। 

केस की जानकारी देते हुए डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि नकली खाद बनाने वाले तथा बिक्री करने वालों के विरुद्ध एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा अभियान चलाया गया है। किसानों के साथ हो रही थी धोखाधड़ी। नकली खाद को सस्ते दामों में बेचकर कृषकों के साथ बड़ी धोखाधड़ी की जा रही थी। इस केस में पुलिस तथा कृषि विभाग की टीम ने कार्यवाही करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है।

जम्मू कश्मीर DDC चुनाव: प्रथम चरण का मतदान संपन्न, 43 सीटों पर पड़े वोट

जानिए गुरुनानक से जुड़ी दिलचस्प बातें

दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी ने छोड़ा TMC का साथ, क्या थामेंगे भाजपा का हाथ ?