यूपी एनकाउंटर आँकड़ा: अब तक 56
यूपी एनकाउंटर आँकड़ा: अब तक 56
Share:


उत्तर प्रदेश में योगी का ऑपरेशन ऑलाउट अपराधियों के लिए किसी कहर से कम नहीं है. अब तक एनकाउंटर में यूपी पुलिस ने कुल 56 अपराधियों को मौत के घाट उतार दिया है. ताजा एनकाउंटर मेरठ में हुआ है, जहां दो इनामी बदमाशों को पुलिस ने मार गिराया. इनके सिर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित था. जानकारी के मुताबिक, सोमवार की आधी रात यूपी एसटीएफ ने 25-25 हजार के दो इनामी बदमाशों को मार मुठभेड़ में मार गिराया. दोनों के खिलाफ दर्जनों केस चल रहे थे. इनकी पहचान हिमांशु उर्फ टाइगर और धीरज के रूप में हुई है. इन पर मेरठ-गाजियाबाद हाइवे पर एक दुल्हन के साथ लूटपाट और हत्या का आरोप भी था. 


उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले 11 महीने में करीब 1350 एनकाउंटर किए हैं. यानी हर महीने सौ से भी ज़्यादा एनकाउंटर. इस दौरान 3091 वॉन्टेड अपराधी गिरफ्तार किए गए. जबकि 43 अपराधियों को मार गिराया गया. यूपी पुलिस का दावा है कि मरने वालों बदमाशों में 50 फीसदी इनामी अपराधी थे. जिन्हें पुलिस तलाश रही थी.

यूपी पुलिस के इन आंकड़ों ने अपराधियों में इस कदर खौफ भर दिया कि पुलिस एक्शन के डर से पिछले 10 महीने में 5409 अपराधियों ने बाकायदा अदालत से अपनी ज़मानत ही रद्द कराई है. ताकि ना वो बाहर आकर गोली खाने से बच जाये.

 

उत्तरप्रदेश में गुंडों पर पुलिस की सख़्ती बरक़रार

यूपी पुलिस का एनकाउंटर अभियान, 2 और अपराधी धराए

पकड़े गए आतंकी जैबुल्लाह ने उगले कई राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -