यूपी: मोहम्मदपुर खाला में दुर्गा प्रतिमा तोड़कर नाले में फेंकी, इलाके में तनाव
यूपी: मोहम्मदपुर खाला में दुर्गा प्रतिमा तोड़कर नाले में फेंकी, इलाके में तनाव
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मोहम्मदपुर खाला कस्बे में शनिवार (25 फ़रवरी) की रात अज्ञात अराजकतत्वों ने मेन मार्केट में स्थापित एक दुर्गा मंदिर की मूर्ति तोड़ कर नाले में फेंक दी। सुबह घटना की सूचना मिलने ही ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। मौके पर भाजपा MLA के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। 

रिपोर्ट के अनुसार, मुस्लिम बहुल इलाके मोहम्मदपुर खाला कस्बे के मुख्य मार्केट मे दुर्गा मंदिर स्थित है। शनिवार (25 फ़रवरी) की रात को आरती करने के बाद मंदिर मे हर दिन की तरह ताला लगा दिया गया था। अगली सुबह लोगों ने देखा कि मंदिर का ताला टूटा पडा है और पट खुला है। स्थानीय लोग मंदिर के भीतर पहुचे तो देखा, मूर्ति भी नदारद है। सूचना पाकर बहुत संख्या में लोग इकठ्ठा हो गए। मूर्ति की तलाश शुरू हुई, तो थोड़ी दूर पर बड़े नाले में देवी की प्रतिमा गंदगी मे लिपटी पड़ी देखी गई। आसपास के युवकों ने मूर्ति को नाले से निकाला और उसे लेकर मंदिर के सामने लाकर रख दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

कुछ ही देर में भाजपा के कुर्सी विधानसभा क्षेत्र के MLA साकेन्द्र वर्मा भी घटनास्थल पर पहुंच गए। लोगों से मिल कर उन्होंने घटना की जानकारी ली। किस आपराधिक तत्वों ने वारदात को अंजाम दिया। इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। मंदिर की निगरानी करने वाले राजू राठौर ने घटना को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। MLA ने पुलिस को फ़ौरन  अराजक तत्वों की तलाश कर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

छत्तीसगढ़: इधर कांग्रेस का अधिवेशन, उधर नक्सलियों ने सेना के जवान के सिर में उतार दी गोलियां, हफ्ते में 7 जवानों की हत्या

दिल्ली से आतंकी मुबारक खान और अब्दुल्ला गिरफ्तार, हथियार बरामद, भागने वाले थे पाकिस्तान

पंजाब में खालिस्तानियों के उत्पात के बाद अब 'तिरंगे' का अपमान, सरकारी दफ्तर पर कटा-फटा राष्ट्रीय ध्वज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -