छत्तीसगढ़: इधर कांग्रेस का अधिवेशन, उधर नक्सलियों ने सेना के जवान के सिर में उतार दी गोलियां, हफ्ते में 7 जवानों की हत्या
छत्तीसगढ़: इधर कांग्रेस का अधिवेशन, उधर नक्सलियों ने सेना के जवान के सिर में उतार दी गोलियां, हफ्ते में 7 जवानों की हत्या
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में तीन जवानों की शहादत के बाद अब कांकेर में नक्सलियों ने सेना के एक जवान का क़त्ल कर दिया है।ये घटना शनिवार (25 फरवरी) को हुई, जब राज्य में कांग्रेस का महाधिवेशन चल रहा है और सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता राज्य में मौजूद हैं। नक्सलियों ने इंडियन आर्मी के जवान की हत्या उस समय की, जब वो उसेली स्थित एक चिकन मार्किट में गए हुए थे। सेना का उक्त जवान छत्तीसगढ़ का ही निवासी था और कुछ दिनों के लिए छुट्टी पर घर आया था। मृतक की शिनाख्त मोतीराम आंचला के रूप में की गई है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, मोतीराम बड़े तेवड़ा का निवासी था। इस संबंध में आमाबेड़ा पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि इस हफ्ते अब तक छत्तीसगढ़ में कुल 6 जवानों की हत्याएं हो चुकी है। अकेले शनिवार के दिन ही 4 जवानों की हत्या की गई थी। इसी दिन सुबह एक मुठभेड़ में DRG के 3 जवानों को घात लगाए नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया था। कांकेर के अंतागढ़ में ही ताजा घटना बीच बाजार में हुई है। मृतक जवान असम में तैनात था। 

जानकारी के अनुसार, नक्सलियों ने सेना के जवान के सिर में दो गोलियाँ दाग दी। नक्सलियों की ‘स्मॉल एक्शन टीम’ ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। आनन-फानन में लोग घायल जवान को अस्पताल लेकर भागे, जहाँ डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस तरह की घटना से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। लगातार हो रहीं इस तरह की घटनाओं से छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर सवार उठ रहे हैं। 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में शनिवार (25 फरवरी) को नक्सलियों के साथ हुए एनकाउंटर में DRG (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप ) के 3 जवान शहीद हो गए हैं। इसके बाद राज्य में सीएम भूपेश बघेल की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। इस हमले में दो जवान जख्मी भी हुए हैं। सुबह के वक़्त ये एनकाउंटर जगरगुंडा के आश्रमपारा इलाके में हुई थी। दोनों तरफ से इस दौरान जमकर फायरिंग हुई थी। साथ ही बम धमाके भी किए गए थे।

पंजाब में खालिस्तानियों के उत्पात के बाद अब 'तिरंगे' का अपमान, सरकारी दफ्तर पर कटा-फटा राष्ट्रीय ध्वज

बालाकोट एयरस्ट्राइक के 4 साल, जब भारत ने पाकिस्तान में घुसकर खोदी थी आतंकियों की कब्र

RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास का जन्मदिन आज, नोटबंदी में रहा था अहम योगदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -