सीएम योगी ने दिए राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का संशोधित मॉडल तैयार करने का निर्देश
सीएम योगी ने दिए राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का संशोधित मॉडल तैयार करने का निर्देश
Share:

लखनऊ: प्रस्तावित राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के शुरुआती मॉडल को खारिज करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को संशोधित मॉडल तैयार करने के निर्देश दिए हैं। राज्य के अधिकारियों ने गुरुवार को राज्य के अधिकारियों को सूचित किया कि मुख्यमंत्री की टिप्पणी 14 सितंबर को विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की निर्धारित यात्रा से पहले अलीगढ़ की समीक्षा यात्रा के दौरान दिखाई देती है। 

अधिकारियों के अनुसार, योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि संशोधित मॉडल 'जाट राजा' के व्यक्तित्व की तरह ही "भव्य" होना चाहिए। मुख्यमंत्री यह भी चाहते हैं कि विश्वविद्यालय के अकादमिक ब्लॉक और पुस्तकालय "उत्कृष्ट" हों। पिछले साल, उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर अलीगढ़ में नया विश्वविद्यालय स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

सिंह एक भारतीय स्वतंत्रता सेनानी, समाज सुधारक, क्रांतिकारी, लेखक, पत्रकार थे, जिन्होंने भारत की अनंतिम सरकार में राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया, जिसने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान निर्वासन में भारत सरकार के रूप में कार्य किया। कल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अलीगढ़ में आगामी राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय शहर के लिए विकास की धुरी साबित होगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे. मुख्यमंत्री कल 14 सितंबर को प्रस्तावित समारोह की तैयारियों का जायजा लेने अलीगढ़ में थे।

ज्ञानवापी मस्जिद का ASI सर्वेक्षण कराने के आदेश पर इलाहबाद हाई कोर्ट ने लगाई रोक

मेघालय जलाशय का मौजूदा जलस्तर 3207.42 फीट, जारी हुई बाढ़ की चेतावनी

ओवैसी ने 'मुसलमानों' को लेकर फिर दिया विवादित बयान, यूपी दौरे पर कह डाली ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -