यूपी: सूखी नहर में खेल रहे बच्चों को मिले 2 हैंड ग्रेनेड, मचा हड़कंप
यूपी: सूखी नहर में खेल रहे बच्चों को मिले 2 हैंड ग्रेनेड, मचा हड़कंप
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ की नहर में शनिवार (11 फ़रवरी) की शाम को एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है. बुरी तरह से जंग खा चुके इस हैंड ग्रेनेड की सेफ्टी पिन लगी हुई है. संभावना है कि यह हैंड ग्रेनेड 5 वर्ष पुराना हो और इसे किसी ने नहर में फेंक दिया हो. घटना मेरठ के परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के लोधीपुरा अनूपशहर की नहर का है. फिलहाल, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने इसे कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है. ग्रामीणों ने इस हैंड ग्रेनेड को देखने के बाद पुलिस को सूचित किया.

इस सूचना के बाद से ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. हालाँकि, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह हैंड ग्रेनेड यहां कैसे पहुंचा. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इस प्रकार का हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल सेना के प्रशिक्षण में किया जाता है. किन्तु, चूंकि यहां आसपास में कोई प्रशिक्षण कैंप नहीं है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि यह हैंड ग्रेनेड यहां किस तरह पहुंचा. पुलिस ने बताया कि यह बम नहर की तलहटी में पत्थरों के बीच फंसा हुआ था.

चूंकि इस वक़्त नहर की सफाई का कार्य चल रहा है. इसलिए पानी बंद है. नहर में पानी उतरते ही पत्थरों में फंसा, यह बम गाँव वालों की नजर में आ गया. लोगों ने इसे देखते ही पहचान लिया और हल्ला मचा दिया. देखते ही देखते पूरे इलाके में बम मिलने की खबर फ़ैल गई. इसके बाद बम स्क्वायड के साथ घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बम को कब्जे में लिया है.

भारत का मूल धर्म सनातन ही है, इस्लाम अरब से आया, मौलाना मदनी 'फतवों की फैक्ट्री'

कश्मीर में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई से नाराज़ हुए राहुल गांधी, ट्वीट कर भाजपा पर साधा निशाना

दुनिया में बजेगा Made In India हथियारों का डंका, अब भारत में बनेगी ये अत्याधुनिक राइफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -