UP-महाराष्ट्र ATS  ने भारत को उड़ाने की साजिश रचने वाले 2 आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया
UP-महाराष्ट्र ATS ने भारत को उड़ाने की साजिश रचने वाले 2 आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया
Share:

नई दिल्ली : देश के हालात इस समय बेहद गंभीर है. पाक अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए देश में लगातार घुसपैठ करने के प्रयास कर रहे है. यूपी एटीएस, मिलिट्री और यूपी खुफिया विभाग ने साझा अभियान के तहत पाकिस्तान ख़ुफ़िया एजेंसी से जुड़े बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया. इस रैकेट ने अपना नेटवर्क उत्तरप्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक फैला रखा है. सुरक्षा एजेंसी को उम्मीद है कि इस रैकेट के पकडे जाने से कई गंभीर खुलासे हो सकते है.

पाक की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के दोनों मोहरे भारत में दाश्तगर्दी फ़ैलाने की साजिश रच रहे थे. सुरक्षा एजेंसी ने साझा अभियान के तहत आफताब अली नाम के आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया. आईएसआई ने आफताब को फैजाबाद स्थित भारतीय सेना के भर्ती और ट्रेनिंग सेंटर में संपर्क बनाने और सेना के ठिकानों और गतिविधियों की जानकारी हांसिल करने के लिए रखा था.

जानकारी के मुताबिक आफताब को बाकायदा पाकिस्तान में आईएसआई की ट्रेनिंग भी दी गई. आफताब दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के संपर्क में भी था. वहीं दूसरी और मुंबई में हवाला कारोबारी अल्ताफ को गिरफ्तार किया गया जो आईएसआई एजेंटों के लिए पैसे भेजता था. अल्ताफ को हवाला के जरिए आईएसआई से पैसे मिलते थे और वो इस पैसे को आगे देता था.

अल्ताफ ने ही आईएसआई के कहने पर आफताब के खाते में पैसा जमा किए. अल्ताफ के पास से लगभग 70 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. आफताब के पास से फोन बरामद हुआ है जिससे वो आईएसआई को नक्शे भेजता था. गिरफ्तार आरोपी को आज फैजाबाद या लखनऊ कोर्ट में पेश किया जा सकता है. इस कार्यवाही को भारतीय खुफिया एजेंसिया बड़ी कार्यवाही मान रही है.

सीमा पर बने ऊॅंची दीवार

गलती से पाक के बिछाए जाल में फंस गए थे भारतीय जवान

FBI कर्मचारी को ISIS आतंकी से हो गया प्यार, शादी करने के लिए सीरिया भागी

भारत ने जारी किया पाकिस्तान उच्चायुक्त बासित को समन, राष्ट्रीय सुरक्षा पर हुई बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -