गलती से पाक के बिछाए जाल में फंस गए थे भारतीय जवान
गलती से पाक के बिछाए जाल में फंस गए थे भारतीय जवान
Share:

श्रीनगर : सोमवार को भारतीय सेना के जिस गश्तीदल में शामिल दो जवानों को पाकिस्तानी विशेष बल ने मारकर उनकी लाश को क्षत-विक्षत किया था उनके बारे में एक नई जानकारी सामने आई है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार संभावना है कि ये सैनिक गलती से दुश्मन के बिछाए जाल में खुद चलकर फंस गए थे .

बता दे कि यह घटना जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से सटी नियंत्रण रेखा के पास स्थित कृष्णा घाटी में हुई. सेना और सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक संयुक्त गश्तीदल यहां पेट्रोलिंग के लिए गया था. खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सीमा में घुसकर वहां कुछ बारूदी सुरंगें बिछाई हैं. इसी की जांच के लिए जवान वहां पहुंचे थे. जहाँ उन्होंने देखा कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) भारतीय सीमा में करीब 250 मीटर तक अंदर घुसकर घात लगाए बैठी थी. इन पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना की दो फॉरवर्ड चौकियों पर रॉकेट और मोर्टार बम से हमला किया. भारतीय सेना का गश्तीदल पाकिस्तानी गोलीबारी की चपेट में आ गया और इसी कारण दो जवान शहीद हो गए.

इस घटना के बारे में आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि जवानों के शहीद होने के बाद पाकिस्तानी BAT के सैनिक वहां पहुंचे और उन्होंने दोनों शहीदों के शव को क्षत-विक्षत कर दिया. पाकिस्तानी सेना ने इस इलाके में बारूदी सुरंग बिछाई या नहीं, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. भारतीय शहीदों के शवों के साथ पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई बर्बरता से पूरे देश में आक्रोश है.

यह भी देखें

पाकिस्तान ने भारतीय सैनिको के शव को किया क्षत-विक्षत, राजनाथ सिंह ने बुलाई मीटिंग

कश्मीर में कैश वैन में आतंकवादी हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -