यूपी विधानसभा के सत्र में पहले ही दिन हंगामा,कागज़ के गोले राज्यपाल की आसंदी तक फैंके गए
यूपी विधानसभा के सत्र में पहले ही दिन हंगामा,कागज़ के गोले राज्यपाल की आसंदी तक फैंके गए
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा में आज से विधानसभा का सत्र प्रारंभ हुआ। विधानसभा के सत्र की शुरूआत राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हुई लेकिन विपक्षी विधायकों ने इस अभिभाषण के दौरान राज्यपाल की आसंदी की ओर कागज उछालने प्रारंभ कर दिए। कागज़ के गोले बनाकर राज्यपाल की आसंदी तक फैंके गए लेकिन राज्यपाल के सुरक्षा गार्डस ने इन कागजों को फाईल के गत्तों से एक ओर कर दिया। यह दृश्य बेहद रोचक नज़र आ रहा था।

ऐसा लग रहा था जैसे विपक्षी विधायकों और राज्यपाल के सुरक्षा गार्डस के बीच कोई खेल चल रहा हो। विपक्षी विधायक राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने की मांग कर रहे थे। विपक्षी विधायक सदन में प्लेकार्ड लेकर पहुंचे। विपक्ष के हमले को लेकर उत्तरप्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष सदन में सकारात्मक रहेगा इस बात की हमें उम्मीद है। जिस तरह से हंगामा किया जा रहा है वह ठीक नहीं है समाजवादी पार्टी की सरकार भाजपा नेतृत्व की सरकार बनने से पहले थी

मगर उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर ठीक तरह से काम नहीं किया और अब मौजूदा सरकार पर आरोप लगाए जा रहे हैं। विधानसभा की कार्रवाई के दौरान विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में 15 मई से मई तक विभिन्न कार्यक्रमों को स्वीकृति दी गई। मिली जानकारी के अनुसार विप क्ष के विरोध का सामना करने के लिए भाजपा विधायकों ने अपनी तैयारी पूरी की हुई है। विपक्ष द्वारा भाजपा सरकार बनने के बाद राज्य में हुए उपद्रवों को लेकर सवाल किए गए।

इसी दौरान जमकर हंगामा हुआ। गौरतलब है कि इस सत्र में जीएसटी बिल विधानसभा में पेश किया जाना है। उसके पहले इस तरह का हंगामा हुआ है। जीएसटी बिल के पेश होने के पहले ही विधानसभा के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई है। विधानसभा सत्र प्रारंभ होने के पहले 31 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है। कुछ शहरों के एसएसपी बदल दिए गए हैं। यूपी सरकार द्वारा अधिकारियों की पदस्थापना को लेकर काफी जल्दी जल्दी परिवर्तन के आदेश दिए जा रहे हैं।

अखिलेश ने कहा, चिप से पेट्रोल चोरी हो सकता है तो ईवीएम मे भी गड़बड़ी सम्भव

UP विधानसभा का पहला सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने किया हंगामा

पंखुरी पाठक ने दिया समाजवादी पार्टी से इस्तीफा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -