अखिलेश ने कहा, चिप से पेट्रोल चोरी हो सकता है तो ईवीएम मे भी गड़बड़ी सम्भव
अखिलेश ने कहा, चिप से पेट्रोल चोरी हो सकता है तो ईवीएम मे भी गड़बड़ी सम्भव
Share:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर ईवीएम पर दोबारा सवाल खड़े किए है. इस बार उन्होंने पेट्रोल पम्प चिप के बहाने ईवीएम पर सवाल किए है. यदि बिना इंटरनेट पेट्रोल पंप चोरी हो सकता है तो ईवीएम मे छेड़छाड़ क्यों नहीं हो सकती. बता दे कि ईवीएम मे गड़बड़ी का मुद्दा उत्तर प्रदेश राज्य मे विधानसभा चुनाव मे बीजेपी की जीत के समय से शुरू हुआ है.

बता दे कि देशभर में विभिन्न स्थानों से कथिततौर पर चिप लगाकर पैट्रोल को वाहनों में भरने में हैराफेरी की बातें सामने आई थीं. इसके बाद अब स्पेशल टास्क फोर्स ने उत्तरप्रदेश के लखनऊ में 23 ऐसे लोगों को पकड़ा है जो कि चिप लगाकर पैट्रोल में हेराफेरी कर रहे थे. इस दौरान पैट्रोल पंप के 4 मालिकों, 9 मैनेजर्स, 9 कर्मचारियों व एक विद्युत मिस्त्री के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया था. इस दौरान 7 पेट्रोल पंपों को सील कर दिया है. स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा पैट्रोल पंप्स पर छापामार कार्रवाई की गई थी.

 मशीनों में विशेषप्रकार की चिप लगाई जाती है जिसके कारण हेरफेर नज़र नहीं आती. इस दौरान मशीन में लगाई गई चिप को आॅपरेट करने के लिए उपयोग में आने वाले रिमोट भी बरामद हुए हैं. अब इस मामले में पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. माना जा रहा है कि और भी पैट्रोल पंप्स पर इस तरह की जानकारी सामने आ सकती है.

ये भी पढ़े 

इंदौर में भी पेट्रोल पंपों पर हो रही चिप की जांच

SBI कार्ड से पेट्रोल खरीदना कितना सस्ता हुआ?

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हल्ला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -