यूपी: कानून व्यवस्था पर खनन माफिया भारी
यूपी: कानून व्यवस्था पर खनन माफिया भारी
Share:

उत्तर प्रदेश.  बुंदेलखंड के बांदा जिले में अवैध तरीके से रेत का खनन का काम जारी हैं. ये रेत माफिया यहां वहीं कर रहे हैं जो उन्हें सही लग रहा हैं. क्योकि इन्हें रोकने वाला कोई नहीं हैं. इस मामले में पुलिस कोई करवाई नहीं कर रही हैं बल्कि रटारटाया जबाब दे कर मामले को टाल रही हैं. 

एनजीटी, उच्च न्यायालय और राज्य सरकार की कड़ी हिदायत के बाद भी अंधेरी रात का फायदा उठा कर रेत माफिया नदियों से लगातार खनन का कार्य कर रही हैं और जिलाधिकारी इस बात से अपना पल्ला झाड़ रहे हैं.

पुलिस का कहना हैं कि हम अपनी तरफ से हर संभव करवाई कर रहे हैं. रेत माफिया और हमारे बीच  मुठभेड़ भी हुई लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाश भागने में सफल रहे. वैध खदानों के अलावा भी यहां पुलिस और तहसील स्तर के अधिकारियों की मिली भगत से शाम ढलते ही कई इलाको में नदी से ट्रैक्टरों से पूरी रात अवैध तरीके से बालू ढोई जा रही है.  

एक सामाजिक कार्यकर्ता ने बताया कि जब एक याचका दायर कर मैंने इसकी इसकी शिकायत कि तो बदौसा थाने में तैनात एक पुलिस उपनिरीक्षक ने उन्हें तीन दिन पूर्व तीन घंटे तक बंधक बनाकर पीटा और एनजीटी से याचिका वापस लेने का दबाव बनाया.

 

बॉक्सर विजेंद्र ने पूछा ऐसा सवाल की सकपका गए राहुल

यूपी में शराब और नकली डीज़ल ज़ब्त

खत्म होगी IRCTC की मुफ्त बीमा योजना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -