उन्नाव रेप पीड़िता की मौत, DCW ने कहा- एक महीने के अंदर दी जाए बलात्कारियों को फांसी
उन्नाव रेप पीड़िता की मौत, DCW ने कहा- एक महीने के अंदर दी जाए बलात्कारियों को फांसी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्षा स्वाति मालिवाल ने मांग की है कि उन्नाव दुष्कर्म मामले में बलात्कारियों को एक महिने के अंदर फांसी हो. बता दें उन्नाव में जिन्दा जलाई गई दुष्कर्म पीड़िता की शुक्रवार रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है. लगभग 90 फीसदी झुलस चुकी पीड़िता को गुरुवार को एअरबस द्वारा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया था. अस्पताल की तरफ से बताया गया है कि शुक्रवार (6 दिसंबर) को रात 11:40 बजे पीड़िता ने अंतिम सांस ली. 

पीड़िता को शुक्रवार रात को 11:10 बजे कार्डियक अटैक आया, जिसके बाद डॉक्टरों की टीम उसे संभालने में लग गए, किन्तु वे पीड़िता की जान नहीं बचा पाए. पीड़िता ने शुक्रवार सुबह में डॉक्टर से पूछा था कि क्या मैं बच जाऊंगी?' उसने अपने भाई से कहा था कि यदि उसकी मौत हो जाती है तो दोषियों को नहीं छोड़ना. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पीड़िता को एअरलिफ्ट कराया गया था. पीड़िता को बंदरिया बाग और अर्जुनगंज होते हुए शहीद पथ रास्ते से हवाई अड्डे पहुंचाया गया था.

आपको बता दें कि उन्नाव के बिहार थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव की युवती के साथ बलात्कार हुआ था. इसके बाद दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल पहुँचाया गया था. पीड़िता इसी मामले की पैरवी के लिए गुरुवार को रायबरेली जा रही थी. गुरुवार तड़के लगभग चार बजे पीड़िता रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा स्टेशन के लिए रवाना हुई थी, तभी गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपी व उनके तीन साथियों ने उसके ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.

जानिए क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय नागरिक विमानन दिवस

यस बैंक को बड़ा झटका, मूडीज ने घटाई रैंकिंग, शेयर्स भी लुढ़के

सरकार की सारी कोशिशें हुईं नाकाम, गोवा में 165 तक पहुंचे प्याज के दाम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -