सरकार की सारी कोशिशें हुईं नाकाम, गोवा में 165 तक पहुंचे प्याज के दाम

सरकार की सारी कोशिशें हुईं नाकाम, गोवा में 165 तक पहुंचे प्याज के दाम

पणजी:  केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद प्याज की कीमतें लगातार आसमान छूती जा रही हैं. देश के सबसे बड़े प्याज उत्पादक राज्य महाराष्ट्र के पड़ोस में स्थित गोवा में प्याज 165 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. केंद्रीय उपभोक्ता मामले मंत्रालय की वेबसाइट पर गुरुवार को दी गई रेट लिस्ट के मुताबिक, गोवा की राजधानी पणजी में प्याज का खुदरा भाव 165 रुपये किलो था जबकि पूरे देश में प्याज का औसत खुदरा दाम 100 रुपये प्रति किलो है.

मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्याज का खुदरा भाव एक दिन पहले के भाव 96 रुपये से कम होकर 94 रुपये किलो हो गया, जबकि बाजार सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को फिर प्याज के थोक व खुदरा भाव में इजाफा दर्ज किया गया. दिल्ली की आजादपुर मंडी एपीएमसी की कीमत सूची के मुताबिक, प्याज का थोक भाव गुरुवार को 25 से 85 रुपये प्रति किलो के बीच रहा. वहीं, दिल्ली और आसपास के इलाके में खुदरा प्याज 80-150 रुपये प्रति किलो बिक रहा था.

आजादपुर मंडी में गुरुवार को प्याज की आवक घटकर 497.4 टन रही थी. दिल्ली में इस वक़्त राजस्थान और हरियाणा से प्याज आ रहा है. इसके अतिरिक्त विदेशों से आयातित प्याज की आपूर्ति हो रही है, जिसमें मिस्र, तुर्की और अफगानिस्तान से बुलाए गए प्याज शामिल है. आयातित प्याज का थोक भाव 50-75 रुपये प्रति किलो है.

Share Market: आखिरी दिन बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में तेज़ी निफ्टी 12,000 के ऊपर

ग्रेटर नोएडा में आठ सौ करोड़ का निवेश करेंगी चीन की पांच कंपनियां

म्युचुअल फंड्स में निवेश करने से पहले इन पांच बातो का रखे ध्यान