यस बैंक को बड़ा झटका, मूडीज ने घटाई रैंकिंग, शेयर्स भी लुढ़के
यस बैंक को बड़ा झटका, मूडीज ने घटाई रैंकिंग, शेयर्स भी लुढ़के
Share:

नई दिल्ली: ग्लोबल रेटिंग एजेंसी मूडीज ने प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक की रेटिंग्स को नकारात्मक दृष्टिकोण के साथ डाउनग्रेड कर दिया. इस खबर के कारण यस बैंक के शेयर में 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली. प्रारंभिक कारोबार में यस बैंक के शेयर गिरकर 59 रुपये से नीचे की कीमत पर आ गए. कारोबार के दौरान यस बैंक के अलावा SBI, ONGC, महिंद्रा, इंडसइंड बैंक और टाटा मोटर्स के शेयर में भी गिरावट देखी गई.

इस बीच, प्रारंभिक कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी की स्थिति सपाट रही. शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स मामूली बढ़त के साथ कारोबार करता नज़र आया, किन्तु कुछ देर बाद यह लाल निशान पर कारोबार करने लगा. सुबह 10.50 बजे सेंसेक्‍स 40,780 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं निफ्टी 12,015 के स्‍तर पर था. रेटिंग एजेंसी मूडीज ने यस बैंक के लोन की गुणवत्ता बिगड़ने की चिंताओं और कैपिटल बफर में आ रही गिरावट के कारण रेटिंग्स को डाउनग्रेड किया है. 

रेटिंग एजेंसी ने बैंक में 2 अरब डॉलर के निवेश की रूचि दिखाए जाने के दावे में टाइमिंग, प्राइसिंग और रेगुलेटरी अप्रूवल को लेकर सवाल उठाए हैं. आपको बता दें कि हाल ही में यस बैंक की तरफ से 2 अरब डॉलर फंड जुटाने की बात कही गई थी. बैंक के इस प्लान को लेकर 10 दिसंबर को होने वाली बोर्ड की बैठक में चर्चा हो सकती है.

सरकार की सारी कोशिशें हुईं नाकाम, गोवा में 165 तक पहुंचे प्याज के दाम

Share Market: आखिरी दिन बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में तेज़ी निफ्टी 12,000 के ऊपर

ग्रेटर नोएडा में आठ सौ करोड़ का निवेश करेंगी चीन की पांच कंपनियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -