संयुक्त राज्य अमेरिका ने अफगानिस्तान बलों को समर्थन देने के लिए आगे की पेशकश की
संयुक्त राज्य अमेरिका ने अफगानिस्तान बलों को समर्थन देने के लिए आगे की पेशकश की
Share:

तालिबान और सरकारी बलों के बीच तीव्र लड़ाई के साथ अफगानिस्तान में सुरक्षा की स्थिति बिगड़ती जा रही है, पेंटागन ने कहा है कि अमेरिकी सेना युद्धग्रस्त देश में सैनिकों का समर्थन करना जारी रखेगी। पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने कहा कि अफगानिस्तान में सुरक्षा की स्थिति "स्पष्ट रूप से सही दिशा में नहीं जा रही है।  हम उन अधिकारियों के साथ उनका समर्थन करना जारी रखेंगे जहां और जब संभव हो, यह समझते हुए कि यह हमेशा संभव नहीं होने वाला है।

प्रेस सचिव किर्बी ने यह अनुमान लगाने से इनकार कर दिया कि क्या अमेरिकी सेना 31 अगस्त से आगे अफगान बलों के लिए हवाई सहायता प्रदान करना जारी रखेगी, जिस तारीख को राष्ट्रपति जो बिडेन ने अमेरिकी सेना को अफगानिस्तान में अपने मिशन को समाप्त करने का आदेश दिया था।

अमेरिकी सेना ने हाल के दिनों में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ हवाई हमले किए क्योंकि आतंकवादी समूह ने तेजी से प्रगति की है और भारी संघर्षों के बाद छह प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा करने का दावा किया है। कई अफगान शहरों और देश के 34 प्रांतों में से लगभग आधे ने हाल के हफ्तों में भारी लड़ाई और सड़क पर लड़ाई देखी है क्योंकि तालिबान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ लड़ाई जारी रखी है। बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए काबुल में अमेरिकी दूतावास ने 7 अगस्त को सभी अमेरिकियों से उपलब्ध वाणिज्यिक उड़ानों के माध्यम से तुरंत देश छोड़ने का आग्रह किया।

कई RSS कार्यालयों और मंदिरों को उड़ाने की धमकी, अब नानक शाही मठ पहुंचा धमकी भरा पत्र

'मुस्लिम विरोधी नारेबाजी' को लेकर दिल्ली पुलिस को अल्पसंख्यक आयोग का नोटिस, कड़ी कार्रवाई की मांग

योगी सरकार के फैसले पर DIG ने उठाया सवाल, हुआ निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -